अमेजन लॉन्च करेगी मोबाइल ऐड सर्विस, गूगल-फेसबुक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं



वॉशिंगटन. अमेजन जल्द मोबाइल एडवरटाइजिंग सर्विस लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने ऐप के जरिए विज्ञापनदाताओं को वीडियो ऐड मुहैया करवाने की योजना पर काम कर रही है। एपल के आईओएस प्लेटफॉर्म पर इसकी टेस्टिंग की जा चुकी है। इस साल गूगल के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए भी ऐसी ही प्लानिंग है।

  1. अमेजन यह सर्विस लॉन्च करती है तो गूगल और फेसबुक के लिए यह बड़ी चुनौती बन सकती है। डिजिटल एडवरटाइजिंग मार्केट 129 अरब डॉलर का है। इसमें फिलहाल गूगल और फेसबुक का दबदबा है।

  2. डिजिटल एडवरटाइजिंग में आने से अमेजन को फायदा होने की उम्मीद है। ऐसा कहा जा रहा है कि फेसबुक और यूट्यूब की बजाय शॉपिंग ऐप पर वीडियो देखकर ग्राहकों द्वारा प्रोडक्ट खरीदने के ज्यादा आसार होते हैं।

  3. डिजिटल एडवरटाइजिंग मार्केट में अमेजन तेजी से बढ़ रही है। ई-मार्केटर के मुताबिक अमेजन का डिजिटल ऐडवरटाइजिंग मार्केट शेयर इस साल बढ़कर 8.8% होने की उम्मीद है। पिछले साल यह 6.8% रहा था। उधर, गूगल का शेयर 38.2% से घटकर 37.2% होने की आशंका है।

  4. ई-मार्केटर के मुताबिक विज्ञापनदाता इस साल मोबाइल वीडियो ऐड पर 16 अरब डॉलर खर्च करेंगे। यह 2018 के मुकाबले 22.6% ज्यादा होगा। इसके मुताबिक मोबाइल पर वीडियो देखने का ट्रेंड तेजी से बढ़ रहा है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Amazon to introduce mobile ads, in a threat to Google, Facebook

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »