Uncategorized

असरदार विरोध के लिए ट्रम्प का बोलने वाला रोबोट बनवाया, कीमत साढ़े 17 लाख रुपए



लंदन. डोनाल्ड ट्रम्प जून के पहले हफ्ते में ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले हैं। उनके खिलाफ प्रदर्शन को लेकर विरोधियों ने भी चाक-चौबंद तैयारी की है। इस बार ट्रम्प का 16 फीट का बोलने वाला रोबोट बनवाया गया है। इसमें ट्रम्प को गोल्डन टॉयलेट में बैठा दिखाया गया है।

ट्रम्प के रोबोट को बनवाने के लिए एक अमेरिकीव्यक्ति डॉन लीसम ने ही 25 हजार डॉलर (करीब साढ़े 17 लाख रुपए) दिए हैं। यह रोबोट ट्रम्प द्वारा अक्सर बोले जाने वाले वाक्यों को दोहराएगा मसलन, ‘‘मैं सधा हुआ बुद्धिमान हूं’’, ‘‘कोई रुकावट नहीं।’’

लीसम चीन में काम करते हैं
ट्रम्प 3 से 5 जून तक ब्रिटेन के दौरे पर रहेंगे। वहां वे प्रधानमंत्रीथेरेसा मे से मुलाकात करेंगे। रोबोट बनवाने वाले लीसम फिलाडेल्फिया में रहते हैं और चीन की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। यह कंपनी जू और म्यूजियम में रखने के लिए डायनासोर के मॉडल्स बनाती है।

लीसम कहते हैं- मैं ट्रम्प का समर्थन नहीं कर सकता। मैंने कुछ मजाकिया अंदाज में करने का फैसला किया। हमने सोचा कि अगर 60 फीट का डायनासोर बनाया जा सकता तो 16 फीट के ट्रम्प के रोबोट को भी टॉयलेट सीट पर बैठा दिखाया जा सकता है। यह (टॉयलेट) वह जगह है जहां ट्रम्प दिन का ज्यादातर वक्त गुजारते हैं और वहीं से उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ विचार आते हैं। हालांकि, लीसम ने साफ किया कि वे ब्रिटेन के किसी भी प्रदर्शकारी समूह से नहीं जुड़े हैं।

‘मेरे साथियों को जेल जाने का डर’
लीसम के मुताबिक, ‘‘जब हमने रोबोट बनाया तो मेरे साथियों ने कहा कि कहीं हमें जेल न हो जाए। मौत की सजा न हो जाए। मैंने समझाया कि यह उन कुछ चीजों में से एक है जो हम अमेरिका में भी कर सकते हैं।’’

ट्रम्प का बेबी बलून फिर चर्चा में
पिछली गर्मियों में भी ट्रम्प ब्रिटेन गए थे। उस दौरान एक बेबी बलून के जरिए विरोध प्रदर्शन किया गया था। इस बार भी माना जा रहा है कि ट्रम्प का बेबी बलून दिखाई देगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


giant robot of Trump sat on a toilet to visit UK for protest


giant robot of Trump sat on a toilet to visit UK for protest


इससे पहले ब्रिटेन में ट्रम्प का बलून बनाकर विरोध जताया गया था।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *