G-8QW5MM8L67

इमरान का फरमान- रोटी और नान की कीमतें फौरन कम करें; तंदूरवालों को राहत दी जाएगी



इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से आम जनता का जीना मुहाल हो गया है। हालात ये हैं कि होटलों में एक नान 12 से 15 और रोटी 10 से 12 रुपए (पाकिस्तानी रुपए) में मिल रही है। मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान खान ने कैबिनेट मीटिंग की। इसमें खास तौर पर नान और रोटी की कीमतें कम करने पर फोकस रहा। सरकार तंदूरवालों के लिए विशेष योजना के तहत गैस सिलेंडर और आटा उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। इससे नान और रोटी की कीमतों को पूर्व स्तर पर लाने में मदद मिलेगी।

फौरन कार्रवाई के आदेश
पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, इमरान ने मंगलवार शाम कैबिनेट मीटिंग की। इसमें बढ़ती महंगाई पर रोक लगाने के उपायों पर विचार किया गया। मीटिंग के बाद सूचना मंत्री डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान ने कहा, “प्रधानमंत्री ने नान और रोटी की बेतहाशा बढ़ती कीमतों पर सख्त रुख जाहिर किया। उन्होंने कहा कि इन्हें पहले के स्तर पर लाना होगा।” मंत्री ने कहा कि बुधवार को आर्थिक समन्वय समिति की बैठक होगी। इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करेंगे। इसमें तंदूरवालों को गैस और आटे की कीमतों में राहत देने के उपायों पर विचार किया जाएगा। इसका मकसद भी नान और रोटी की कीमतों को कम करना है।

15 रुपए का नान और 12 रुपए की रोटी
महंगी रसोई गैस और आटे की बढ़ती कीमतों की वजह से पाकिस्तान में नान और रोटी दोनों ही काफी महंगी हो गईं हैं। कुछ महीने पहले तक नान 8 से 10 और रोटी 7 से 8 रुपए में मिल रही थी। इसके बाद गैस और आटा दोनों महंगे हुए। अब देश के अलग-अलग शहरों में नान करीब 15 और रोटी करीब 12 रुपए की मिल रही है। विपक्ष ने गैस और आटे के दाम लगातार बढ़ने पर सरकार के खिलाफ मोर्चाबंदी भी की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इमरान ने अधिकारियों से कहा है कि तंदूरवालों को गैस और आटा उचित मूल्य पर उपलब्ध कराए जाएं। (फाइल)

Source: bhaskar international story

Visits:154

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *