G-8QW5MM8L67

इमरान के मंत्री की धमकी- अक्टूबर में होगी भारत से जंग; इस बार लड़ाई आखिरी होगी



रावलपिंडी. पाकिस्तान के मंत्रियों द्वारा भारत को जंग की धमकी देने का सिलसिला जारी है। इमरान खान सरकार में रेल मंत्री शेख राशिद तो एक कदम आगे बढ़ गए। राशिद ने कहा- कश्मीर मुद्दे पर भारत से आखिरी जंग का वक्त आ चुका है। मुझे लगता है कि अक्टूबर में नहीं तो नवंबर में दोनों देश युद्ध के मैदान में होंगे। राशिद पहले भी भारत के खिलाफ जगह उगलते रहे हैं। मजे की बात ये है कि पिछले ही हफ्ते उन पर लंदन में अंडे फेंके गए थे।

जंग सिर्फ एक महीने दूर
शेख राशिद मूल रूप से रावलपिंडी के रहने वाले हैं। यहीं पाकिस्तान आर्मी का हेडक्वॉर्टर भी है। अपने होम टाऊन के दौरे पर आए राशिद ने मीडिया से बातचीत की। कहा, “कश्मीर मुद्दे पर भारत से आखिरी जंग का वक्त आ चुका है। मुझे लगता है कि अक्टूबर नहीं तो नवंबर में तो दोनों मुल्कों में इस मुद्दे पर जंग शुरू हो ही जाएगी। संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर में जनमत संग्रह कराना चाहिए। मैं एक बार फिर कश्मीर का दौरा करूंगा।”

मुस्लिम देशों से नाराजगी
शेख राशिद और पाकिस्तान सरकार इस बात से नाराज हैं कि दुनिया के दूसरे मुस्लिम देश कश्मीर मसले पर चुप क्यों हैं। राशिद ने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी की राह में पाकिस्तान सबसे बड़ा रोढ़ा है। लेकिन, मुझे हैरानी इस बात पर है कि मुस्लिम देश इस मामले पर चुप क्यों हैं? आज भी लोग भारत से बातचीत के पक्षधर हैं, वो मेरी नजर में मूर्ख हैं। 27 सितंबर को प्रधानमंत्री का यूएन में अहम भाषण होगा। हम खुशकिस्मत हैं कि हमारे पास चीन जैसा दोस्त है।”

राशिद पर फेंके गए थे अंडे
पाकिस्तान का यह बड़बोला मंत्री पिछले हफ्ते लंदन गया था। वहां पाकिस्तान के ही कुछ लोगों ने उस पर अंडे बरसाए थे। बाद में लंदन पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में भी लिया था। इन लोगों ने रिहाई के बाद वीडियो जारी कर कहा था कि राशिद और उनकी सरकार लोगों पर जुल्म ढा रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शेख राशिद इमरान खान सरकार में रेल मंत्री हैं। (फाइल)

Source: bhaskar international story

Visits:72

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *