G-8QW5MM8L67

उबर को अप्रैल-जून में 36680 करोड़ रु का घाटा, अब तक का सबसे बड़ा तिमाही नुकसान



सैन फ्रांसिस्को. ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क कंपनी उबर को अप्रैल-जून में 5.2 अरब डॉलर (36,680 करोड़ रुपए) का घाटा हुआ। यह अब तक का सबसे बड़ा नुकसान है। कंपनी ने गुरुवार को नतीजे घोषित किए। शेयर आधारित कंपेनसेशन के 3.9 अरब डॉलर के खर्च की वजह से घाटा बढ़ गया। हालांकि, इसे छोड़कर बाकी 1.3 अरब डॉलर का घाटा भी पिछले साल की जून तिमाही के मुकाबले 50% ज्यादा है। रेवेन्यू 14% बढ़कर 3.1 अरब (21,867 करोड़ रुपए) डॉलर रहा।

  1. उबर फ्रेट शिपिंग और फूड डिलीवरी में लगातार निवेश कर रही है। राइड शेयरिंग के कोर बिजनेस में कॉम्पीटिशन के चलते डिस्काउंट दे रही है। इसलिए, कंपनी का घाटा बढ़ गया। अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या उबर कभी मुनाफे में आएगी। दूसरी ओर कंपनी के सीईओ दारा खोसरोशाही का कहना है कि राइड शेयरिंग और फूड डिलीवरी बिजनेस से लंबी अवधि में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

  2. उबर के कोर बिजनेस राइड शेयरिंग में रेवेन्यू ग्रोथ 2% रही। फूड डिलीवरी बिजनेस उबर ईट्स का रेवेन्यू पिछले साल की जून तिमाही के मुकाबले 72% ज्यादा रहा। लैटिन अमेरिका से रेवेन्यू 24% घट गया।

  3. उबर के तिमाही नतीजों का असर कंपनी के शेयर पर भी दिखा। आफ्टर आवर ट्रेडिंग में शेयर 12% लुढ़क गया। हालांकि, क्लोजिंग 4% नीचे हुए। उबर के शेयर का प्राइस 39.39 डॉलर पर हुई।

    DBApp

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Uber Share Uber Quarterly Results | Uber Earnings: Uber burned through $5.2 billion last quarter, its biggest quarterly

      Source: bhaskar international story

      Visits:60

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *