कराची में चीनी दूतावास पर आतंकी हमला, पहले हुए धमाके फिर फायरिंग, 3 की मौत, पास में ही रहता है दाऊद

content-single



इंटरनेशनल डेस्क, कराची. यहां क्लिफ्टन इलाके में चीन के दूतावास पर शुक्रवार सुबह आतंकी हमला हो गया। आतंकी कार में सवार थे। उन्होंने गोलियां चलाना शुरू कर दीं, जिसमें दो पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। आतंकियों ने कार समेत दूतावास के परिसर में घुसने की कोशिश की लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद हुई फायरिंग में एक आतंकी मारा गया।

– डॉन न्यूज के मुताबिक, दूतावास के पास सुबह 9:30 बजे फायरिंग हुई। अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक डॉ. अमीर अहमद शेख ने कहा कि फायरिंग थम चुकी है और पुलिस और रेंजर्स इलाके की तलाशी ले रहे हैं।

हादसे के बाद का मंजर :

वक्त रहते दूतावास का मेन गेट बंद किया गया

मौके पर मौजूद सुरक्षा अधिकारी इकराम सहगल ने बताया कि हमारे ही जवान दूतावास की सुरक्षा कर रहे थे। हमलावरों ने कार के अंदर से ही गोलियां चला दीं। जब गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मियों की जान चली गई, तब आतंकी कांसुलेट के गेट की तरफ बढ़े। हालांकि, वक्त रहते मेन गेट को बंद करा लिया गया, जिससे कई लोगों की जान बच गई। वहां मौजूद चीनी दूतावास के स्टाफ और आम लोगों को तुरंत सुरक्षित जगह पर ले जाया गया।

इसी इलाके में रहता है दाऊद

जिस क्लिफ्टन इलाके में हमला हुआ, वहां आसपास स्कूल और रेस्त्रां हैं। इसी इलाके में अंडरवर्ल्ड सरगना और बॉम्बे ब्लास्ट केस का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम भी रहता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


firing near Chinese Consulate in Karachi two policemen killed

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »