Uncategorized

कश्मीर पर इमरान बोले- जनसंहार के माध्यम से जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश, यह हिटलर से प्रेरित



इस्लामाबाद.जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। इमरान ने रविवार को ट्वीट किया- कश्मीर में कर्फ्यू, पुलिस की कार्रवाई और जनसंहार के हालात आरएसएस की विचारधारा को दर्शाते हैं और यह हिटलर की नाजी विचारधारा से प्रेरित है। भारत कश्मीर की जनसांख्यिकी बदलने की कोशिश कर रहा है। क्या दुनिया इसे देखती रहेगी, जैसा हिटलर ने जर्मनी के म्यूनिख में किया था। केंद्र शासित प्रदेशजम्मू-कश्मीर और लद्दाख 31 अक्टूबर से प्रभावी हो आ जाएंगे।

पाकिस्तान बौखला चुका है: राम माधव
इमरान के ट्वीट को रिट्वीट कर भाजपा महासचिव राममाधव ने कहा, “इससे स्पष्ट है कि दुनियाभरमें आतंकवाद को बढ़ावादेने वाला पाकिस्तान बौखला चुका है। पाकिस्तान से निकला आतंकवाद दुनिया के लिए चुनौती है, उन्हें भारत से कोई खतरा नहीं है। हमने जिन्ना की दो राष्ट्र और शेख अब्दुल्ला की तीन राष्ट्र के सिद्धांत को खत्म किया। क्या इमरान पाकिस्तान में धार्मिक फासीवाद को खत्म करेंगे।”

##

इमरान ने कहा- आरएसएस की विचारधारा से डरा हूं
इसके बाद पाक पीएमने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “मैं हिन्दुओंको श्रेष्ठ बताने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की विचारधारा से डरा हुआ हूं। यह विचारधारा नाजी आर्यन की श्रेष्ठता के समान है। अगर इसे कश्मीर में नहीं रोका गया तो इससे भारत में मुस्लिमों के प्रति अत्याचार बढ़ेगा और पाकिस्तान को निशाना बनाया जाएगा। हिन्दू को श्रेष्ठ कहने वाली विचारधारा हिटलरशाही का ही दूसरा संस्करण है।”

युद्ध हुआ तो खून के आखिरी बूंद तक लड़ेंगे: इमरान
मंगलवार को इमरान खान ने कहा था, “मोदी सरकार ने अपने देश और अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन किया। कश्मीर में जो भी किया गया, वह नस्लवादी विचारधारा से प्रेरित था। अगर युद्ध हुआ तो हम खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे।”

भारत ने पाकिस्तान को समीक्षा करने को कहा था
जम्मू-कश्मीर परभारत के फैसलों के बाद पाकिस्तान ने कूटनीतिक रिश्तों में कमी की और कई भारत विरोधी फैसले लिए। कारोबारी संबंधपूरी तरह से समाप्त करने की घोषणा की। उसने समझौता एक्सप्रेस का संचालन और दिल्ली-लाहौर बस सेवा भी रद्द कर दी थी। भारत ने पाकिस्तान के इस कदम पर समीक्षा करने को कहा था।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इमरान खान। -फाइल

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *