G-8QW5MM8L67

टेस्ट सीरीज से पहले विराट के फॉर्म से डरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम, आउट करने के खोज रहे तरीके



स्पोर्ट्स डेस्क/ एडिलेड: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की सीरीज का पहला टेस्ट छह दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो अहम खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं हैं। हालांकि, दोनों को टीम की मदद के लिए अभ्यास सत्र में शामिल किया गया है। वॉर्नर ने गेंदबाजों की साथ प्रैक्टिस भी की। स्मिथ भी नेट्स में मौजूद रहेंगे और गेंदबाजों को बताएंगे कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कैसे आउट किया जा सकता है?

बॉल टैम्परिंग के बाद बैन किए गए थे स्मिथ और वॉर्नर

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टैम्परिंग करने के कारण स्मिथ, वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था। तीनों खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हटाने की बात हुई थी, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा नहीं किया। अब तीनों अपनी सजा की अवधि पूरा करेंगे। स्मिथ-वॉर्नर पर एक साल जबकि बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा है। बेनक्रॉफ्ट पर लगा बैन अगले महीने हट जाएगा।

गेंदबाजों की सहायता के लिए स्मिथ को नेट पर बुलाया : स्टार्क
रविवार को वॉर्नर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नजर आए। वे वहां कोच जस्टिन लैंगर की मौजूदगी में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को प्रैक्टिस करा रहे थे। ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक, आखिरी टी-20 में हार के बाद उन्हें टीम प्रबंधन ने बुलाया है। अखबार ने मिशेल स्टार्क के हवाले से बताया कि तेज गेंदबाजों की मदद के लिए स्मिथ को भी इस हफ्ते नेट पर बुलाया गया है। हम उनके खिलाफ गेंदबाजी कर टीम इंडिया के खिलाड़ियों को आउट करने का तरीका खोजेंगे।

स्टार्क ने क्या कहा?

स्टार्क ने कहा, "हम गेंदबाजी कोच से बात कर रहे हैं। हम अन्य जिन भी बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे हैं, उनसे भी बात कर रहे हैं। टेस्ट सीरीज से पहले स्मिथ और वॉर्नर का टीम से जुड़ना हमारी तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण है। स्मिथ के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी अच्छा रहेगा। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं।"

कोहली को लेकर चिंतित ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन
कोहली ने रविवार को सिडनी में हुए टी-20 में 61 रन की पारी खेली। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोहली के फॉर्म में होने और ऑस्ट्रेलियाई टीम की अपेक्षाकृत कमजोर टीम को देखते हुए माना जा रहा है कि भारत पहली बार वहां टेस्ट सीरीज जीत सकता है। इसे देखते हुए स्मिथ और वॉर्नर अपने खिलाड़ियों की मदद करेंगे।

विश्व कप में हो सकती है स्मिथ और वॉर्नर की वापसी
स्मिथ और वॉर्नर पर से अगले साल मार्च में प्रतिबंध खत्म होगा। टीम इंडिया का दौरा खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी। वह फरवरी में पांच वनडे और दो टी-20 की सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी। इसके बाद उसे वनडे वर्ल्ड कप में खेलना है। ऐसे में स्मिथ और वॉर्नर के ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने के संभावना है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


India vs Australia: Smith & Warner Help Australian Pacers Prepare for Test Series

Source: bhaskar international story

Visits:65

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *