G-8QW5MM8L67

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का अकाउंट हैक हुआ, हैकर्स ने आपत्तिजनक ट्वीट्स किए



वॉशिंगटन. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के संस्थापक और मौजूदा सीईओ जैक डोर्सी का ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को हैक हो गया। उनके अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक और नस्लभेदी ट्वीट्स किए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे। बाद में ट्विटर की टेक टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया। डोर्सी के करीब 42 लाख फॉलोअर्स हैं।

चकल स्क्वाड ग्रुप ने ली हैकिंग की जिम्मेदारी

ट्विटर का कहना है कि वो इस घटना की जांच कर रहा है। कंपनी ने उन अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया, जिन्हें डोर्सी के हैक अकाउंट से रीट्वीट किया गया था। इसके अलावा कुछ अन्य अकाउंट्स को भी शक के आधार पर बंद कर दिया गया। चकल स्क्वाड नाम के एक ग्रुप ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है।जैक का अकाउंट होने के बाद उससे हिटलर के समर्थन और नाजी जर्मनी पर ट्वीट किए गए। इसके अलावा खुद जैक पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए मैसेज भी पोस्ट किए गए। एक और ट्वीट में हैकर्स ने ट्विटर के हेडक्वार्टर में बम होने की अफवाह भी उड़ाई। ट्विटर ने बाद में इन सभी मैसेजको डिलीट कर दिया।

पहले भी हैक हो चुका है जैक का अकाउंट

ट्विटर पर यह ऑनलाइन हमला डोर्सी के यूजर्स से उस वादे के बाद हुआ है जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया से जल्द से जल्द हेट स्पीच खत्म करने की बात कही थी। इससे पहले 2016 में भी डोर्सी का अकाउंट हैक हो चुका है। तब अवरमाइन नाम के एक हैकर ग्रुप ने उनके अकाउंट से कई पोस्ट किए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Twitter CEO Jack Dorsey account compromised, Hackers post racial comments

Source: bhaskar international story

Visits:72

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *