G-8QW5MM8L67

पाक मूल का नागरिक आतंकी हमले की साजिश में गिरफ्तार, 20 साल की जेल हो सकती है



वॉशिंगटन. पाकिस्तान मूल के अमेरिकी नागरिक पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रेरित हमले की योजना बनाने का आरोप लगा है। न्यायिक विभाग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। न्यूयॉर्क सिटी के पुलिस कमिश्नर जेम्स ओ’नील ने कहा कि अवैस चौधरीशहर में कई लोगों की हत्या करने की योजना बना रहा था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोषी पाए जाने पर 20 की सजा हो सकती है।

जेम्स के मुताबिक, अवैस ने सावधानीपूर्वक घटनास्थल का निरीक्षण किया। उसका टारगेट पैदल मार्ग के नीचे लगने वाला वर्ल्ड फेयर था। 23 अगस्त को चौधरी आईएसकेएक अंडरकवर एजेंट से मिला था। अवैस ने कहा था कि वह लोगों पर चाकू से हमला करेगा। अगर उसे (अवैस) विस्फोटक बनाने का तरीका सिखाया जाए, तो मिनी ब्रिज पर बमबारी भी कर सकता है।

हमले के लिए ऑनलाइन सामान मंगाए थे

25 और 26 अगस्त के बीच अवैसने हमले को अंजाम देने के लिए चाकू, मास्क, ग्लव्स, सेलफोन और घटना कोरिकॉर्ड करने के लिए सिर पर लगाने वाला कैमरा ऑनलाइन खरीदा। हमले कासाजिश रचने के आरोप मेंचौधरी को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। उसे अमेरिकी मजिस्ट्रेट जस्टिस जेम्स ऑरेनस्टीन के समक्ष शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था।

कोर्ट ने जेल भेजने का आदेश दिया

कोर्ट ने अवैस को आतंकी संगठन का समर्थन करने और हमले की योजना बनाने केआरोपमें जमानत के बिना जेल भेजना का आदेश दिया।वह अमेरिका में क्वींस शहर का रहने वाला है। दोषी पाए जाने पर उसे 20 साल तक की जेल हो सकती है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


न्यूयॉर्क पुलिस। -फाइल

Source: bhaskar international story

Visits:160

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *