G-8QW5MM8L67

पिता नवाज से मिलने जेल गईं मरियम गिरफ्तार, बिलावल बोले- सरकार मोदी के बजाए विपक्ष से बदला ले रही



इस्लामाबाद. पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज (45)को राष्ट्रीय जवाबदेही विभाग ने हिरासत में ले लिया है। विभाग नेमरियम के खिलाफ चौधरी शुगर मिल से जुड़े घोटाले के मामलेमें कार्रवाई की है। दरअसल, मरियम अपने पिता नवाज से मिलने लाहौर की कोट लखपत जेल गईथीं। इसी दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया।

मरियम नवाज पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज पार्टी की उपाध्यक्ष भी हैं। उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि पार्टी प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने की। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा- यह मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने का समय है। मगरहमारी सरकार विपक्ष को जेल में डालने का काम कर रही है।

मरियम के भाई को भी गिरफ्तार किया
मरियम पर चौधरी शुगर मिल के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग और गैर-कानूनी लेन-देन करने का आरोप है। मामले में पूछताछ के लिए एनएबी ने मरियम को समन भी जारी किया था।मरियम के चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी गिरफ्तार किया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।

मरियम पर जज को रिश्वत देने का भी आरोप लगा था
मरियम के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में लाहौर जेल में बंद हैं।उन्हें कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है।हाल ही में शरीफ को सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक ने आरोप लगाया था कि मरियम ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Maryam Nawaz arrested by NAB Nawaz Sharif daughter Maryam updates Bilawal Bhutto

Source: bhaskar international story

Visits:118

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *