Uncategorized

पीओके में जैश-ए-मुहम्मद समर्थकों का भारत के खिलाफ प्रदर्शन, कश्मीर में जिहाद की धमकी दी



मुजफ्फराबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को आतंकी गुट जैश-ए-मुहम्मद समर्थकोंने भारत विरोधी प्रदर्शन किया। वीडियो के मुताबिक- भारत के खिलाफ जिहादशुरू करने के मकसद से आतंकी संगठनों को फिर से संगठित किया जा रहा है। आतंकीसैयद सलाहुद्दीन और पाकिस्तानी अधिकारी हिजबुल मुजाहिदीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) जैसे आतंकी समूहों को भड़कारहे हैं। सलाहुद्दीन हिजबुल सरगना है।

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A के खात्मे के बाद आतंकियों में खलबली है।हिजबुल समर्थकोंके साथ पूर्व आतंकियोंने गुरुवार को मुजफ्फराबाद में प्रेस क्लब के बाहर भारत विरोधी नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने की भी बात कही।

जैश समर्थक खालिद सैफुल्ला ने भारत के खिलाफ अपने नफरत भरे भाषण में कहा, ‘‘कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है। मेरे दोस्त, हम सब जिहाद के लिए तैयार हैं।’’ सैफुल्ला ने राजीव गांधी के समय भी भारत को धमकी देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति जिया उल-हक की तारीफ की थी।

‘भारत-पाक की पारंपरिक जंग नहीं होगी’

सैफुल्ला ने पहलेकहा था-‘‘राजीव आप पाकिस्तान पर आक्रमण करना चाहते हैं? ठीक है, आगे बढ़िए! लेकिन कृपया एक बात याद रखें कि उसके बाद लोग चंगेज खान और हिलाकू खान को भूल जाएंगे।जिया और राजीव गांधी को याद करेंगे,क्योंकि यह एक पारंपरिक जंग नहीं होगी।पाकिस्तान का भले ही विनाश हो जाए, लेकिन मुसलमान तब भी जीवित रहेंगे। क्योंकि दुनिया में कई मुस्लिम देश हैं। याद रखें कि भारत केवल एक है और मैं पृथ्वी से हिंदू धर्म और हिंदुत्व मिटा दूंगा।’’

पाकिस्तान मेंआतंकी खुलेआम रैलियां कर रहे हैं। पाकपहले से ही अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था फाइनेंशिल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे लिस्ट में है।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुजफ्फराबाद में प्रदर्शन करते आतंकी संगठन।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *