भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज से पहले रिकी पोंटिंग ने की 3 दिलचस्प भविष्यवाणियां, मैचों का नतीजा और 'मैन ऑफ द सीरीज' पाने वाले प्लेयर का नाम भी बताया

content-single



स्पोर्ट्स डेस्क/एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर से शुरू होगा। इसके पहले टीम इंडिया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ एक वॉर्म अप मैच खेल रही है। इस मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के पांच बल्लेबाजों ने अर्द्ध शतक लगाए। इसमें कोहली और पृथ्वी शॉ के अलावा हनुमा विहारी भी शामिल हैं। दूसरी तरफ, मैदान से दूर बयाबाजी चल रही है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने 3 भविष्य‌वाणियां की हैं। खास बात ये है कि इन तीनों मे कहीं भी टीम इंडिया को भारी नहीं बताया गया है। आइए सिलसिलेवार तरीके से जानते हैं कि पोंटिंग की ये 3 भविष्यवाणियां क्या हैं और इनके पीछे वो क्या वजह बताते हैं।

1) सीरीज ऑस्ट्रेलिया जीतेगा 2-1 से
रिकी पोंटिंग कहते हैं- ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 से जीत सकता है। मैं ये अनुभव और इतिहास के आधार पर कह रहा हूं। भारत यहां 11 दौरे कर चुका है लेकिन कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीता। वो यहां 44 टेस्ट खेल चुके हैं लेकिन सिर्फ 5 में ही उन्हें जीत हासिल हुई। हमारे क्यूरेटर्स को ऐसी विकेट्स बनानी होंगी जिनमें कुछ दम हो और जो तेज गेंदबाजों की मददगार साबित हों। खासतौर पर एडिलेड और पर्थ में। यहीं पहले दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं।

2) हेजलवुड पर दांव
पोटिंग का मानना है कि इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड लीडिंग विकेट टेकर यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनेंगे। पोंटिंग ने कहा- पिछली एशेज सीरीज में हेजलवुड ने 21 विकेट लिए। पैट कमिंस ने 23 और मिशेल स्टार्क ने 22 विकेट लिए थे। लेकिन, मुझे लगता है कि इन हालात में जोश हेजवुड ही भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे। वो 6 फीट 6 इंच लंबे हैं और विकेट से ज्यादा बाउंस हासिल कर सकते हैं। बाउंस भारतीयों की कमजोरी है।

3) कोहली नहीं ख्वाजा बनेंगे मैन ऑफ द सीरीज
पोंटिंग ने कहा- कोहली जब चार साल पहले ऑस्ट्रेलिया आए थे तो उन्होंने 86.50 के एवरेज से 692 रन बनाए थे। लेकिन, इस बार हालात अलग हैं। उस्मान ख्वाजा ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है। स्मिथ और वॉर्नर की गैरमौजूदगी में वो और बेहतर खेल दिखाएंगे। वो इस वक्त अपने सबसे अच्छे दौर और फॉर्म में चल रहे हैं। मुझे लगता है कि इस सीरीज में वो सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। इतना ही नहीं वो ही मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी लेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ricky Pontings Series Result Prediction Is Bad News For India

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »