मर्सिडीज के सीईओ के रिटायरमेंट पर कॉम्पिटीटर बीएमडब्ल्यू ने कहा- प्रेरणा देने के लिए आपका शुक्रिया



म्यूनिख. मर्सिडीज बेंज और बीएमडब्ल्यू जर्मनी की दो बड़ी कार निर्माता कंपनियां हैं। इनकी प्रतिस्पर्धा दुनियाभर में मशहूर है। लग्जरी गाड़ियां बनाने वाली ये कंपनियां एक दूसरे के कर्मचारियों, इंजीनियरों, डिजाइनरों और मैनेजमेंट के अधिकारियों को अपनी ओर लाने की कोशिश में लगी रहती है। लेकिन, बीएमडब्ल्यू ने हाल ही में एक ऐसा वीडियो जारी किया है जिसने मर्सिडीज बेंज के समर्थकों का दिल भी जीत लिया है।

मर्सिडीज के सीईओ डीटर जेट्से हाल ही में रिटायर हुए हैं। उनके रिटायरमेंट पर बीएमडब्ल्यू ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में डीटर के हमशक्ल का इस्तेमाल किया गया है और इसमें वे अपने कर्मचारियों और कंपनी को विदा कह रहे हैं। वीडियो के आखिर में लिखा है, ‘इतने साल तक प्रेरणादायी प्रतिस्पर्धा देने के लिए आपका शुक्रिया।’ यह वीडियो जारी होते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यूट्यूब पर इसे करीब 30 लाख और फेसबुक पर करीब 20 लाख व्यू मिल चुके हैं। दोनों कंपनियों के समर्थक बीएमडब्ल्यू की इस कोशिश की सराहना कर रहे हैं।

यूट्यूब पर एक यूजर ने लिखा, ‘मैं मर्सिडीज का फैन हूं। लेकिन, यह मानना पड़ेगा कि बीएमडब्ल्यू का वीडियो काफी क्रिएटिव है। इसने लोगों का दिल जीत लिया।’ एक अन्य व्यक्ति ने अपने कमेंट में लिखा, ‘बीएमडब्ल्यू ने बताया है कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए। काबिले तारीफ।’

मर्सिडीज ने जल्द ही इस वीडियो का जवाब भी दिया। इसमें बीएमडब्ल्यू को धन्यवाद दिया गया। लेकिन, साथ ही यह भी कहा कि डीटर भले ही अब सीईओ नहीं हैं, लेकिन उन्होंने मर्सिडीज इलेक्ट्रिक वीकल सेगमेंट ईक्यू को सेवाएं देते रहेंगे। यह खबर बीएमडब्ल्यू के लिए बहुत अच्छी नहीं कही जाएगी। कार निर्माताओं के बीच अब भविष्य की प्रतिस्पर्धा इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ही होनी है।

डीटर जेट्से ने 1967 में ज्वाइन की थी कंपनी, 2006 में सीईओ बने
66 साल के डीटर जेट्से ने 1976 में डायम्लर बेंज कंपनी को ज्वाइन किया था। इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रहे डीटर ने रिसर्च डिपार्टमेंट से अपना करियर शुरू किया। 1998 में वे कंपनी के बोर्ड में शामिल हुए। 2006 में वे सीईओ बने।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


डीटर जेट्से।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »