मस्जिद में 51 लोगों को मारने वाले आरोपी ने कहा- मुझे कोई अफसोस नहीं

content-single



क्राइस्टचर्च. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर फायरिंग कर 51 लोगों की जान लेने वाले आरोपीको अपनी करनी पर जरा भी अफसोस नहीं है। आरोपी ब्रेंटन टैरेंट पर आतंकी धाराओं के तहत मामला चल रहा है। आरोपी के वकील शेन टैट ने क्राइस्टचर्च हाईकोर्ट में कहा कि उनके मुवक्किल ने अपील की है कि उन्हें अपने किए पर कोई अफसोस नहीं है। मामले की अगली सुनवाई अब अगले साल 4 मई को होगी।

पुलिस ने आरोपी पर 51 लोगों को मारने, 40 लोगों को जान से मारने की कोशिश और आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने जैसी धाराएं लगाई हैं। कोर्ट ने उसकी मेडिकल जांच भी करवाई, जिसमें उसे मानसिक रूप से सही पाया गया। टैरेंट ऑस्ट्रेलियन मूल का फिटनेस इंस्ट्रक्टर है।ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा था- ब्रेंटन ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है और वह कट्टरपंथी राइट विंग से जुड़ा है।

पहली पेशी में कोर्ट में हंस रहा था टैरेंट
28 साल के टैरेंट ने 15 मार्च (शुक्रवार) को क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में दोपहर की नमाज के दौरान हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी की थी। 51लोगों की जान गई थी। इसमें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी बाल-बाल बच गए थे। इसके अगले दिन शनिवार को पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, तब वह पूरे समय मुस्कुराता रहा। मीडिया के सामने भी वह हंस ही रहा था। कोर्ट में उसने खुद को फासिस्ट बताया और जमानत के लिए आग्रह भी नहीं किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Christchurch mosque attacker Brenton Tarrant defendant pleads not guilty

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »