G-8QW5MM8L67

मालिक की मौत के 15 मिनट बाद पालतू नीरो ने भी छोड़ दी दुनिया



एडिनबर्ग. स्कॉटलैंड के स्टुअर्ट हचिन्सन का अपने पालतू नीरो के साथ इतना लगाव था कि उनके इस दुनिया से जाते ही नीरो भी हमेशा के लिए अलविदा कह गया। एलोआ शहर के रहने वाले 25 साल के स्टुअर्ट पिछले आठ साल से ब्रेन कैंसर का इलाज करवा था। उन आठ सालों में ट्यूमर, सर्जरी और कीमोथेरेपी करवाते हुए आराम मिलने की बजाय उनका कैंसर हडि्डयों तक जा पहुंचा था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और कैंसर से जंग लड़ते रहे। पिछले दिनों उनकी मौत हो गई और उसके 15 मिनट बाद ही करीब डेढ़ बजे उनका फ्रेंच बुलडॉग नीरो भी मर गया। यह नीरो का स्टुअर्ट के प्रति प्यार ही था जिस कारण वह मालिक के जाने का गम बर्दाश्त नहीं कर सका।

  1. स्टुअर्ट की मां फियोना कोनेगन ने बताया, स्टुअर्ट दोपहर एक बजकर 15 मिनट पर चल बसा और नीरो 15 मिनट के बाद। नीरो हमेशा स्टुअर्ट के साथ रहता। इन दोनों के जाने से हमारा पूरा परिवार टूट गया है। स्टुअर्ट की पत्नी डेनियल की हालत बहुत बुरी है, लेकिन उसने खुद को स्ट्रॉन्ग बनाए रखा है।

  2. स्टुअर्ट को हम चार हफ्ते पहले ही घर ले आए थे। क्योंकि, वह उसी जगह से दुनिया छोड़ना चाहता था जहां उसका जन्म हुआ था। हम जानते थे कि वह बच नहीं पाएगा, लेकिन इस हादसे से उबर पाना अभी भी काफी मुश्किल है। जिस दिन स्टुअर्ट की मौत हुई, उस दिन सुबह नीरो भी ठीक नहीं था और मेरे पति उसे वेटरनरी डॉक्टर के पास ले गए जिसने बताया कि उसकी रीढ़ की हड्‌डी टूट गई है। उसे तुरंत दवाई दी, लेकिन शायद हमारी फैमिली के साथ नीरो का साथ इतना ही लिखा था।

  3. स्टुअर्ट ने पिछले साल दिसंबर से कीमोथैरेपी शुरू करवाई और तीन महीने बाद स्कैनिंग में उसकी हालत में सुधार आना शुरू हुआ। मई में स्टुअर्ट और डेनियल स्पेन भी गए थे, लेकिन जून में स्टुअर्ट की हालत बिगड़नी शुरू हो गई और फिर डॉक्टरों से सलाह पर हम उसे घर ले आए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      स्टुअर्ट हचिन्सन पालतू नीरो के साथ(फाइल)।


      Dog dies 15 minutes after owner, 25, loses heartbreaking

      Source: bhaskar international story

      Visits:58

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *