G-8QW5MM8L67

रोज चार मिनट वर्कआउट किया, 5 महीने में व्यक्ति फैट से फिट हुआ



टोक्यो. जापान में रहने वाला एक व्यक्ति इन दिनों एशियाई सोशल मीडिया पर खूब पॉपुलर हो रहा है और इसकी वजह भी काफी अनोखी और हैरान करने वाली है क्योंकि इसने दिन में सिर्फ चार मिनट तक वर्कआउट करके खुद को पांच महीने में फैट से फिट बना लिया है। हिरांगी सेंसेई नाम से ट्विटर चलाने वाले इस शख्स का कहना है कि चार मिनट के इस वर्कआउट ने वह कमाल किया जो जिम में एक घंटे के सेशन में उसे मिलता था। हिरांगी ने इस साल मार्च में ट्विटर पर अपनी एक फोटो डाली थी जिसमें उसका पेट भी बाहर निकला था और वह काफी अनफिट लग रहा था।

इस फोटो के साथ उसने वादा किया था कि कुछ महीनों में वह पूरी तरह से फिट होकर अपनी फोटो दोबारा ट्विटर पर डालेगा। हिरांगी ने ऐसा किया भी। उसका हालिया तस्वीर में बाहर निकले पेट की जगह सिक्स पैक एब्स ने ली है और मसल्स भी पहले से स्ट्रॉन्ग हैं। हिरांगी की फैट टू फिट वाली ये फोटो 29 हजार बार री-ट्वीट हुई है और इसे साढ़े 10 हजार लोग लाइक कर चुके हैं।

  1. हिरांगी सेंसेई का कहना है कि इस बदलाव की वजह है ताबाता वर्कआउट, जिसमें चार मिनट तक कड़ा वर्कआउट करके पांच महीनों में वह इतना फिट हुआ है। चार मिनट के उसके वर्कआउट में 20 सेकंड में बर्पीज (एरोबिक्स और बॉडी की स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए होने वाली एक्सरसाइज) के आठ सेट, फिर 10 सेकंड का आराम और बाद में इसी पैटर्न को 4 मिनट तक फॉलो करके एक्सरसाइज करना शामिल है।

  2. हिरांगी ने बताया, इस वर्कआउट से मेरा बॉडी फैट 18.2 फीसदी कम हुआ है। मेरा वजन पांच महीने में 13 किलो कम हुआ है, पहले मैं 72 किलो का था और अब 59 किलो का फिट युवक हूं। हालांकि मैंने वर्कआउट के साथ अपनी डाइट में भी बदलाव किया था। मैंने डाइट में फ्रेश फ्रूट्स लिए और ग्रिल्ड मीट और करी राइस भी खाए। इस सबके साथ ही वजन कम करने को लेकर मेरा दृढ़-निश्चय भी काम आया।

  3. मैं तो पिछले दो साल से वजन कम करने के बारे में सोच रहा था लेकिन हर बार तीन दिन से ज्यादा तक वर्कआउट कर ही नहीं पाता था। उसके बाद भी यही कहता रहता कि वजन तो कम करके ही रहूंगा। मगर इस बार वर्कआउट बदला तो मुझमें भी बदलाव आ गया। अब सोचता हूं तो लगता है कि मैं ही पहले वजन कम करने को लेकर सीरियस नहीं था। अब इतना सीरियस हूं कि जो मर्जी हो कर लूं।

    DBApp

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Japan’s social media star Hirangi Sensai claims weight loss by 13 kg, Fat to Fit, Tabata workout

      Source: bhaskar international story

      Visits:56

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *