G-8QW5MM8L67

हांगकांग प्रदर्शन के खिलाफ चीन से जुड़े 936 अकाउंट्स हटाए गए



सैन फ्रांसिस्को. हांगकांग में 12 सप्ताह से विवादित प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इसी बीच ट्विटर ने सोमवार को इस अभियान से जुड़े चीन के 936 अकाउंट्स को हटा दिए। साथ ही दो लाख अकाउंट्स को निलंबित कर दिया।इन अकाउंट्स के माध्यम से जानबुझकर हांगकांग में राजनीतिक कलह को बढ़ाया जा रहा था।

  1. ट्विटर ने सोमवार को अपने ब्लॉग पोस्ट मेंकहा- हमने इसकी गहन जांच की है। हमारे पास इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि इन अकाउंट्स को राज्य का समर्थन हासिल था। विशेष रूप से हमने हांगकांग के विरोध प्रदर्शन से जुड़े मैसेज को बढ़ावा देने वाले अकाउंट्स की पहचान की है।

  2. ट्विटर ने हांगकांग के विरोध प्रदर्शनों के ट्वीट्स और अकाउंट्स का संग्रह भी जारी किया। साथ ही कहा कि जोड़-तोड़ और ऐसी गतिविधियों का हमारे प्लेटफॉर्म पर कोई स्थान नहीं है। ऐसे पोस्ट हमारी कंपनी के मूलभूत सिद्धांतों का उल्लंघन करते हैं।

  3. ट्विटर के मुताबिक, जैसा कि हमने पहले कहा है कि सूचनाओं के आदान-प्रदान (इन्फॉर्मेशन ऑपरेशंस) को बंद नहीं किया जाएगा।हमने राज्य द्वारा नियंत्रित समाचार मीडिया संस्थाओं के सभी विज्ञापन पर भी प्रतिबंधलगाए हैं।

  4. हांगकांग की सड़कों पर प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में रविवार को 18 लाख से ज्यादा लोग पहुंचे थे। सभी के हाथों में रंगीन छाते थे, जो अब विरोध का प्रतीक बन गए हैं। प्रदर्शन का आयोजन करने वाले समूह सिविल ह्यूमन राइट्स फ्रंट की बॉनी लिउंग का कहना है कि जब तक हांगकांग के लोगों की सारी मांगों को मान नहीं लिया जाता, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

    DBApp

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      हांगकांग में प्रदर्शन करते लोग।


      Hong Kong: Twitter removes 936 accounts linked to China for ‘sowing political discord’ in Hong Kong

      Source: bhaskar international story

      Visits:98

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *