हिंदू महिलाओं को रेस्टोरेंट से निकाला, विरोध हुआ तो शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया और खाना खिलाया

content-single



इस्लामाबाद.पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के अपमान का एक और मामला सामने आया है। बीते शनिवार को कुछ हिंदू महिलाएं कराची के पास एक रेस्टोरेंट में लंच के लिए गई थीं। यहां के मैनेजर ने उन्हें न सिर्फ खाना देने से इनकार कर दिया बल्कि बाहर भी निकाल दिया। सोशल मीडिया के अलावा सिंध के अखबारों में भी घटना की आलोचना हुई। कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हुए। इसके बाद होटल मैनेजमेंट ने महिलाओं को आमंत्रित किया। उन्हें शॉल ओढ़ाए और खाना भी खिलाया।

घटना कराची नेशनल हाईवे के मशहूर रेस्टोरेंट अल हबीब की है। ये सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में आता है। हिंदू महिलाएं रेस्टोरेंट में लंच के लिए रुकी थीं। मैनेजमेंट ने पहनावे और बोलचाल से उनके हिंदू होने का अनुमान लगाया। उन्हें अपमानित कर बाहर जाने के लिए कहा था। ‘गल्फ न्यूज’ के मुताबिक, ये महिलाएं बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की समर्थक थीं।

विरोध हुआ तो मैनेजमेंट ने माफी मांगी
स्थानीय मीडिया में जैसे ही घटना सामने आई,विरोध तेज होता गया। रेस्टोरेंट मैनेजमेंट छवि खराब होते देख घबरा गया। इसके मैनेजर मंसूर कलवार ने मंगलवार को इन महिलाओं और उनके परिवारों को बुलाकर माफी मांगी। उन्होंने खुद इन परिवारों के साथ खाना खाया। सिंध के मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रेस्टोरेंट मैनेजर ने हिंदू महिलाओं से बदसलूकी पर माफी मांगी। (प्रतीकात्मक फोटो)

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »