Uncategorized

अचानक एक बिल्डिंग से होने लगी नोटों की बारिश, जिन्हें उठाने के लिए टूट पड़े सड़क पर खड़े लोग, पुलिस ने किया युवक को गिरफ्तार



इंटरनेशनल डेस्क. हॉन्ग कॉन्ग में 24 साल के एक युवक ने गरीबों की मदद करने और लोगों की नजर में हीरो बनने के मकसद से 20 हजार पाउंड (करीब 18 लाख रु) के नोट हवा में उड़ा दिए। शनिवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस ने वोंग चिंग-किट नाम के उस युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक करोड़पति है और बिटकॉइन इन्वेस्टर भी है। वोंग ने नोट उड़ाने से पहले फेसबुक लाइव भी किया था।

सपना देखा तो मिला आइडिया

– गिरफ्तारी के बाद वोंग ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने सपना देखा था कि वो नोट उड़ाकर गरीबों का हीरो बन सकता है, इसलिए उसने अपने घर की छत से नोट उड़ाए। पुलिस के मुताबिक इस घटना के बाद सड़क पर लोगों के बीच नोट उठाने की होड़ मच गई थी। जिसकी वजह से करीब 35 मिनट तक ट्रैफिक व्यवस्था भी बिगड़ी रही। हवा में उड़ रहे नोटों को उठाने के लिए लोग दुकानों पर चढ़ गए थे। साथ ही कई लोगों ने मोबाइल से भी इस वाकिये को शूट कर लिया।
– युवक का दावा है कि वो बिटकॉइन के जरिए पहले वो अमीरों को ठगता है और फिर नोट उड़ाकर गरीबों की मदद करना चाहता था। उसने कितने नोट उड़ाए, इस बात की जानकारी तो पुलिस ने नहीं दी। लेकिन स्थानीय मीडिया का दावा है कि वोंग ने 20 हजार पाउंड से ज्यादा को नोट उड़ाए हैं। इतनी रकम के नोट वह अपनी कार में लेकर पहुंचा था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Hong Kong Bitcoin millionaire throws money from rooftop, gets arrested

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *