Uncategorized

अमेरिका सोमवार से शुरू करेगा विदेशी नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया, भारतीयों पर भी असर



वॉशिंगटन. अमेरिका सोमवार से उन लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर देगा, जिनका वहां रहने का कानूनी अधिकार खत्म हो गया है। अधिकारियों का कहना है कि वीजा की अवधि बढ़ाने के आवेदन खारिज होने या वीजा का दर्जा बदलने जैसे कारणों से कई लोगों का अमेरिका में रहने का कानूनी हक खत्म हो चुका है। इसका असर भारतीयों पर भी पड़ सकता है।

  1. यूएस सिटीजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विस (यूएससीआईएस) ने कहा कि वह एकअक्टूबर से नया कानून लागू करने के लिए कदम उठाएगी। नए कानून के तहत विभाग उन लोगों को नोटिस देकर तलब करेगा जिनकी वीजा अवधि के विस्तार या उसका दर्जा बदलने का आवेदन खारिज कर दिया गया है।

  2. हाल के महीनों में एच-1बी वीजाधारकों की अवधि बढ़ाने के आवेदन खारिज किए गए हैं। इनमें बड़ी तादाद भारतीयों की है। ऐसे में नए कानून से अमेरिका में रह रहे भारतीयों पर गहरा असर पड़ सकता है। लेकिन, तलब किए जाने के नोटिस फिलहाल नहीं भेजे जा रहे हैं।

  3. अमेरिकी फेडरल एजेंसी ने एच-1बी वीजाधारकों को राहत देते हुए कहा कि यह पॉलिसी रोजगार के लिहाज से अमेरिका में रुकने के लिए वीजा अवधि में विस्तार के आवेदनों के साथ-साथ मानवतावादी आवेदनों और याचिकाओं पर लागू नहीं होगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      us to start implementing rule allowing deportation of foreigners

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *