Uncategorized

अलबामा में टॉरनेडो से 14 की मौत, 5 हजार लोग बिना बिजली के रह रहे



वॉशिंगटन.अमेरिका के अलबामा प्रांत में तूफान (टॉरनेडो) से 14 लोगों की मौत हो गई। ली काउंटी के शेरिफ जे जोंस ने मौतों की पुष्टि की है। गंभीर रूप से कई घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों के लापता होने की भी खबर है। तूफान के चलते 5 हजार लोग बिना बिजली के रह रहे हैं।

  1. तूफान के सबसे ज्यादा असर ली काउंटी पर ही पड़ा। यहां के शेरिफ जे जोंस के मुताबिक- तूफान ने कई घरों को नुकसान पहुंचाया। तूफान की चौड़ाई 500 मीटर थी और जमीन पर यह कई किमी तक फैल गया। तूफान के चलते कई पेड़ उखड़ गए और मलबा सड़कों पर आ गया।

  2. बर्मिंघम स्थित नेशनल वेदर सर्विस (एनडब्ल्यूएस) ने ली काउंटी समेत कई इलाकों में चेतावनी जारी की है। अलबामा और जॉर्जिया में रविवार को कई टॉरनेडो जमीन से टकराए थे। लोगों को घर से न निकलने और बिल्डिंग के निचले हिस्से में रहने को कहा गया है।

  3. तबाह हुए घरों का मलबा हटाने के लिए कई कर्मचारी लगे हुए हैं। कई एजेंसिया लापता लोगों की तलाश में जुटी हैं। अलबामा की गवर्नर के आईवी ने पिछले महीने खराब मौसम और लगातार आ रहे तूफानों के चलते राज्य में इमरजेंसी लगाई थी। इमरजेंसी की समयसीमा को बढ़ा दिया गया है।

  4. गवर्नर ने ट्वीट किया, “टॉरनेडो के चलते मारे गए लोगों को परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। तूफान के चलते जिनके बिजनेस पर बुरा असर पड़ा है, मैं उनके लिए प्रार्थना करती हूं।”

  5. अलबामा के सेल्मा में कई लोग इकट्ठे हुए थे। ये सभी 1965 के सिविल राइट्स मार्च की घटना की याद में एक कार्यक्रम कर रहे थे। तूफान के चलते कई लोग घायल हो गए। वहीं जॉर्जिया के टालबोटन इलाके में तूफान के चलते एक अपार्टमेंट समेत 15 इमारतें ध्वस्त हो गईं। इसमें 6 लोग जख्मी हो गए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Tornado kills 14 in US state of Alabama news and updates


      अलबामा और जॉर्जिया में रविवार को कई टॉरनेडो जमीन से टकराए।


      Tornado kills 14 in US state of Alabama news and updates

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *