Uncategorized

इंटरपोल के पूर्व चीफ की पत्नी को फोन पर जान से मारने की धमकी, कहा- 2 टीमें तुम्हें मारने आ रहीं



लियॉन. इंटरपोल के पूर्व चीफ मेंग होंगवेई की पत्नी ग्रेस मेंग ने अपनी और बच्चों की जान को खतरा बताया है। ग्रेस के मुताबिक, पति के लापता होने के बाद एक अजनबी ने उन्हें कॉल करके कहा कि दो टीमें ग्रेस और उनके जुड़वां बच्चों को मारने आ रही हैं।

  1. अमेरिकी न्यूज वेबसाइट सीएनएन के मुताबिक, ग्रेस इस वक्त फ्रांस में अपने जुड़वां बच्चों (7) के साथ अकेली हैं। वे अब तक अपने बच्चों को यह नहीं बता पाईं कि उनके पिता के साथ क्या हुआ है। ग्रेस ने दोनों बच्चों को 10 दिन से अखबार और खबरों से दूर रखा है।

  2. ग्रेस के मुताबिक, उन्हें रोते हुए देखकर बच्चे बार-बार सवाल पूछते हैं। ऐसे में वे सर्दी से तबियत खराब होने का बहाना बनाकर उन्हें शांत करती हैं। इसके अलावा बच्चों से अपना फोन भी दूर रखती हैं, जिससे उन्हें किसी भी तरह की तकलीफ न हो।

  3. इंटरपोल के पूर्व चीफ की पत्नी ने बताया कि चीन के वाणिज्य दूतावास से उन्हें बार-बार कॉल की जा रही है। वे उनसे मिलने के लिए कह रहे हैं। हालांकि, ग्रेस ने अकेले मुलाकात करने से साफ इनकार कर दिया। उनका कहना है कि मीडिया और अपने वकील की मौजूदगी में ही वे किसी भी चीनी अधिकारी से मिलेंगी।

  4. मेंग होंगवेई 29 सितंबर को फ्रांस से चीन के लिए रवाना हुए थे। कई दिन तक बातचीत नहीं होने पर पत्नी ने उनके लापता होने की शिकायत फ्रांस पुलिस से की। इसके बाद फ्रांस सरकार ने 5 अक्टूबर को मामले की जांच शुरू की।

  5. 7 अक्टूबर को चीन ने कबूल किया कि मेंग चीन की पुलिस की हिरासत में हैं। रिश्वत लेने के आरोप में उनसे पूछताछ की जा रही है। इसी दौरान इंटरपोल ने मेंग होंगवेई का इस्तीफा मिलने की जानकारी दी।

  6. मेंग होंगवेई नवंबर 2016 में इंटरपोल के चीफ बने थे। इंटरपोल के 95 साल के इतिहास में मेंग होंगवेई पहले ऐसे संगठन प्रमुख रहे, जो चीनी मूल के थे। इससे पहले वे चीन की नागरिक सुरक्षा के उपमंत्री थे। वे खुफिया पुलिस का कामकाज देखते थे।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Wife of ex-Interpol chief fears for her and her twins life

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *