Uncategorized

इमरान ने कहा- संयुक्त राष्ट्र मुस्लिमों पर अत्याचार को लेकर चुप है, आरएसएस हिटलर की पार्टी से प्रेरित



इस्लामाबाद.पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिएशुक्रवार को ‘कश्मीर ऑवर’ का आयोजन किया। इस दौरान प्रधानमंत्रीइमरान खान ने कहा, “कश्मीर में मुसलमानों पर भारत की तरफ से लगातार जुल्महो रहाहै और इस पूरे मामले पर संयुक्त राष्ट्र अब तक चुप्पी साधे हुएहै।” उन्होंने संघ और भाजपा पर भी निशाना साधा। इमरान ने कहा कि हमें आरएसएस की विचारधारा को समझने की जरूरत है। यह (भाजपा) मुस्लिमों से नफरत करने वाली पार्टी है। ये पार्टी हिटलर की नाजी पार्टी से प्रेरित है।

  • इमरान ने कहा, “संघ चाहता है कि मुस्लिमों को हटाएं या भारत में उनके साथ दोयम दर्जे का बर्ताव किया जाए। संघ की विचारधारा ने भारत से धर्मनिरपेक्षता को खत्म कर दिया है। उन्हें सिर्फ हिंदुत्व में भरोसा है। अगर दुनिया के नेता कश्मीरियों के साथ खड़े नहीं हो रहे हैं तो इसका असर वैश्विक स्तर पर नजर आएगा। क्या हुआ था जब लोग हिटलर के खिलाफ खड़े नहीं हुए थे।”
  • ”आज पूरा पाकिस्तान, जहां भी पाकिस्तानी नागरिक रह रहे हैं, हमारे छात्र, हमारे दुकानदार और मजदूर सभी कश्मीर की आवाम के साथ खड़ेहैं। कश्मीरी लोग मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। करीब 80 लाख कश्मीरी पिछले चार हफ्तों से कर्फ्यू के बीच रहने को मजबूरहैं। कश्मीर ऑवर का उद्देश्य पाकिस्तान की तरफ से कश्मीरियों तक यह संदेश पहुंचाना है कि हम आखिरी दम तक उनके साथ रहेंगे।”

इमरान और राष्ट्रपति ने भी लोगों को संबोधित किया

कार्यक्रम के दौरान राजधानी इस्लामाबाद की सभी सड़कों पर यातायात के सिग्नल लाल रखेगए। कॉन्स्टीट्यूशन एवेन्यू में मुख्य कार्यक्रम हुआ, यहां इमरान खान ने लोगों को संबोधित किया। सभा में कश्मीरियों के पक्ष में नारेबाजी हुई। इसके अलावा राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने लोगों के बीच अपनी बात रखी। पाकिस्तान में सभी शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, बैंकों, व्यापारियों, वकीलों और सैन्य प्राधिकरणों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पाकिस्तान में 27 सितम्बर तक साप्ताहिक प्रदर्शन होगा। इस दिन इमरान संयुक्त राष्ट्र में भाषण देंगे।

भारत पर परमाणु हमले की धमकी दे रहा है पाक

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में काफी नाराजगी है। उसने इस मामले को सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ले जाने का प्रयास कर किया है। हालांकि उसे सफलता मिलती नजर नहीं आ रही है। इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्री भारत को लगातार परमाणु हमले की धमकियां दे रहे हैं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pakistan Kashmir Hour, Article 370 Update: Pakistan observes Kashmir Hour to express solidarity with Kashmiris

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *