Uncategorized

एपल के सीईओ का नाम भूल गए अमेरिकी राष्ट्रपति, टिम कुक को टिम एपल कह दिया



वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक मीटिंग में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एपल के सीईओ टिम कुक का नाम भूल गए। बुधवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकन वर्कफोर्स पॉलिसी एडवाइजरी बोर्ड की बैठक हुई थी। शिक्षा में तकनीक के महत्व पर चर्चा के लिए हुई इस मीटिंग में टिम कुक भी पहुंचे थे। ट्रम्प ने उन्हें टिम एपल कह दिया।

  1. ट्रम्प ने कहा, “टिम आप सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहे हैं। आप चीजों को वैसे ही कर रहे हैं जैसा मैं शुरुआत से चाहता था। आपने हमारे देश में बड़ा निवेश किया है। हम इसकी तारीफ करते हैं, टिम एपल।”

  2. ट्रम्प की मीटिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। उसे 36 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। लोग अपने-अपने तरीके से ट्रम्प का मजाक भी उड़ा रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है- ‘टिम एपल – प्रेसिडेंट ऑरेंज’।

  3. ट्रम्प पहले भी कई लोगों के लिए निक नेम इस्तेमाल कर चुके हैं। उन्होंने इस साल जनवरी में ही अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को ‘जेफ बोजो’ कहा था। बेजोस के अखबार वॉशिंगटन पोस्ट में अपने खिलाफ रिपोर्टिंग परट्रम्प कई बार बेजोस पर नाराजगी जता चुके हैं।

  4. ट्रम्प ने पिछले साल लॉकहीड मार्टिन की सीईओ मैरिलिन ह्यूसन को ‘मैरिलिन लॉकहीड’ कह दिया था। हालांकि, टिम कुक को उन्होंने पहली बार टिम एपल कहा है।

  5. टिम कुक 8 साल से एपल के सीईओ हैं। वैल्यूएशन में एपल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। शेयर बाजार में उसका मार्केट कैप 828.2 अरब डॉलर है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      us president donald trump calls apple ceo tim apple

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *