खेल

इतने अजीब तरीके से आउट हो गया बैट्समैन, फैसले पर नहीं हो रहा भरोसा

स्पोर्ट्स डेस्क.

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों बिग बैश लीग टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जिसमें 10 जनवरी को ब्रिसबेन हीट और होबार्ट हरिकेन्स की टीमों के बीच मैच खेला गया। मैच में होबार्ट की टीम 3 रन से जीत गई। उधर मैच में ऐसा कुछ हुआ जो अबतक इस टूर्नामेंट में कभी नहीं हुआ था। दरअसल इस मुकाबले में जब ब्रिसबेन की टीम जीत के करीब थी, उसी वक्त एक प्लेयर को विवादास्पद तरीके से ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ आउट दे दिया गया। ऐसा था मैच का रोमांच…

– मैच में पहले बैटिंग करते हुए होबार्ट हरिकेन्स की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 179 रन बनाए थे।
– जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए ब्रिसबेन हीट की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। मैच का टर्निंग प्वाइंट 16.6 ओवर में विवादास्पद तरीके से गिरा छठा विकेट रहा।

– जब ये विवादास्पद आउट दिया गया उस वक्त ब्रिसबेन हीट की टीम 5 विकेट पर 131 रन बनाकर खेल रही थी। तब इस टीम को जीत के लिए 19 बॉल पर 49 रन की जरूरत थी और क्रीज पर एलेक्स रोस और जिम्मी पियर्सन मौजूद थे।
– क्रीज पर मौजूद रोस ने पुल करते हुए मिडविकेट की ओर शॉट खेला। तेजी से एक रन पूरा करने के बाद वे दूसरे रन के लिए दौड़ पड़े। इसी दौरान होबार्ट टीम के प्लेयर जोफ्रा आर्चर दौड़ते हुए आए और बॉल को उठाकर विकेटकीपर की ओर थ्रो फेंका।

यूं आउट हो गए रोस

– फील्डर का थ्रो आता देख रोस ने दूसरा रन पूरा करने की कोशिश में झुकते हुए डाइव लगा दी। लेकिन बॉल गलती से उनके बैट से टकराकर स्टम्प पर जा लगी।
– इसके बाद होबार्ट की टीम के प्लेयर्स ने लेग अंपायर से आउट करने की अपील की। सबको लगा कि वे रन आउट करने की अपील कर रहे हैं।
– टीवी रिप्ले में दिखाई दिया कि बॉल स्टम्प पर ना लगकर उससे काफी दूर जा रही थी, साथ ही ये भी साफ हो गया कि रोस ने जानबूझकर बॉल का रास्ता रोकने की कोशिश नहीं की थी।
– लेकिन जब थर्ड अंपायर ने अपना फैसला सुनाया तो सब हैरान रह गए। दरअसल अंपायर ने उन्हें फील्डिंग में बाधा (ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड) पहुंचाने की वजह से आउट दे दिया था।

– मैच के बाद फैसले से निराश ब्रिसबेन हीट के कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम ने कहा कि मेरी निजी राय में ये फैसला गलत रहा और होबार्ट हरीकेन्स के कप्तान जॉर्ज बैली ने ‘स्पिरिट ऑफ गेम’ दिखाने के एक शानदार मौके को गंवा दिया।

 


Source : www.bhaskar.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *