Uncategorized

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 5 बल्लेबाजों ने ठोके अर्धशतक, युवा शॉ रहे टॉप स्कोरर



स्पोर्ट्स डेस्क/सिडनी: ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ जारी चार दिवसीय अभ्यास मैच में भारत ने दूसरे दिन पहली पारी में 358 रन बनाए। भारत की ओर से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। पृथ्वी शॉ टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 66 रन बनाए। जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-11 ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 24 रन बना लिए थे। डॉर्शी शॉर्ट 10 और मैक्स ब्रॉयंट 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

पृथ्वी शॉ भारत के टॉप स्कोरर रहे
भारत की ओर से पृथ्वी के अलावा अंजिक्य रहाणे, कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने अर्धशतक बनाए। रहाणे 56 रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए। कोहली ने 64, पुजारा ने 54 और हनुमा ने 53 रन बनाए। पहले दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। दूसरे दिन गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया-11 ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 16 के स्कोर पर केएल राहुल (तीन रन) आउट हो गए।

– इसके बाद पृथ्वी और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। पृथ्वी के आउट होने के बाद पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 169 रन था, तभी पुजारा आउट हो गए। उनकी जगह रहाणे ने क्रीज संभाली।

– रहाणे और कोहली चौथे विकेट के लिए 35 रन ही जोड़ पाए थे कि एरॉन हार्डी ने अपनी ही गेंद पर भारतीय कप्तान का कैच लपक लिया। कोहली की जगह आए हनुमा और रहाणे ने पांचवें विकेट के लिए 81 रन जोड़े। हालांकि, 285 के स्कोर पर विहारी आउट हो गए।

– इसके बाद रहाणे ने रोहित शर्मा के साथ छठे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की और स्कोर को 347 तक पहुंचाया। हालांकि, इसी स्कोर पर हार्डी ने रोहित को शॉर्ट के हाथों कैच कराया। इसी गेंद पर रोहित को भी रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा। रोहित ने 40 रन बनाए।

– रोहित-रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद 11 रन और जुड़े पूरी टीम ऑलआउट हो गई। ये 11 रन ऋषभ पंत ने बनाए। रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव शून्य पर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट हार्डी ने लिए। जैक्सन कोलमैन, ल्यूक रोबिन्स, डेनियल फॉलिंस और शॉर्ट ने 1-1 विकेट झटके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Virat Kohli, Prithvi Shaw score fluent half-centuries

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *