Uncategorized

कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाएंगे इमरान- राजदूत के घर ठहरेंगे; खर्च में कटौती की कोशिश



इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 3 दिवसीय अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री के तौर पर यह उनका पहला आधिकारिक अमेरिका दौरा होगा। इमरान 21 जुलाई को अमेरिका रवाना होंगे और 23 को स्वदेश वापसी करेंगे। इमरान किसी चार्टर प्लेन की बजाए कतर एयरवेज की कमर्शियल फ्लाइट से अमेरिका जाएंगे। इतना ही नहीं यात्रा के दौरान वो किसी होटल में नहीं बल्कि अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत के घर रुकेंगे। इमरान के विशेष सहायक नईम उल हक ने यह जानकारी दी है।

खर्चों में कटौती पर जोर
नईम ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री इमरान खान कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका जाएंगे।” नईम इमरान के स्पेशल असिस्टेंट हैं। वो पाकिस्तान सरकार में सूचना सचिव रह चुके हैं। इसके अलावा इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के पांच संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। इमरान ने प्रधानमंत्री बनने के बाद सरकारी खर्चों में कटौती के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल कई महंगी कारों को भी नीलाम करवा दिया था। पाकिस्तान इस वक्त गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। इमरान की अपील पर सेना ने भी अपने खर्च में कटौती की है।

ट्रम्प से होगी मुलाकात
पाकिस्तान और अमेरिका के बीच लंबे वक्त से रिश्तों में तनाव चल रहा है। ट्रम्प प्रशासन पाकिस्तान से आतंकी संगठनों पर कार्रवाई के लिए दबाव डाल रही है। अमेरिका का आरोप है कि पाक सेना उन तालिबानी आतंकियों को मदद देती है जो अफगानिस्तान में उसकी सेना पर हमले करते हैं और वहां शांति स्थापना में रोढ़ा बन रहे हैं। इमरान और डोनाल्ड ट्रम्प की मुलाकात में इन मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अपने विशेष सहायक नईम उल हक के साथ इमरान खान।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *