Uncategorized

काबुल के वेडिंग हॉल में आत्मघाती विस्फोट; 61 की मौत, 171 जख्मी



काबुल.अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार को एक शादी समारोह में आत्मघाती धमाका हुआ। इसमें करीब 61 लोगों की मौत हो गई, जबकि 171 घायल हो गए। अफगान के पत्रकार बिलाल सरवरी के मुताबिक, हजारा समुदाय की शादी में धमाका हुआ।

दारुलमान इलाके में यह घटना हुई। यहां अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी के मुताबिक, घटना शनिवार रात स्थानीय समय अनुसार 10.40 (भारतीय समयानुसार 11.40)बजे की है।प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के समय वेडिंग हॉल में मेहमान थे। घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

##

8 अगस्त को 14 लोग मारे गए थे

काबुल में इसी महीने यह दूसरा हमला है।8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोग मारे गए थे, जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके मेंअफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। इसके लिए कार का इस्तेमाल किया गया था।

28 सितंबर को होना हैं चुनाव

अफगानिस्तान में 28 सितंबर को चुनाव होना हैं।इसे लेकरअमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही हिंसा बढ़ गई है। तालिबान के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष प्रतिनिधि जल्माय खलीलजाद की 8वें चरण की वार्ताहो चुकी है। खलीलजाद ने इस शांति वार्ता को बहुत सकारात्मक बताया था। उन्होंने कहा था कि अमेरिका किसी भी हाल में अफगानिस्तान की धरती पर तालिबान नियंत्रण वाले क्षेत्र और अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद का अड्डा नहीं बनने देगा।

##

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


घायलों को अस्पताल ले जाते पुलिसकर्मी।


Explosion at a wedding hall in west of Kabul


Explosion at a wedding hall in west of Kabul

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *