Uncategorized

केमिकल प्लांट में हुए ब्लास्ट में 22 लोगों की मौत, चार दिन में लगातार दूसरा हादसा, फैक्ट्री में सुरक्षा को लेकर खड़े हुए सवाल



बीजिंग. चीन की एक केमिकल फैक्ट्री में बुधवार को धमाका हो गया। इसके चलते 22 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य जख्मी भी हुए हैं। ये हादसा फैक्ट्री में केमिकल पहुंचाने के लिए आए एक ट्रक के चलते हुआ, जिसमें ब्लास्ट हो गया और इसमें बाकी 50 गाड़ियां भी जल गईं। धमाका इतना जोरदार था कि ट्रकों का मलबा पूरी सड़क पर फैल गया। धमाके की वजह की जांच की जा रही है। बता दें, झांगजियाकोऊ में 2022 में ग्रीष्मकालीन ओलिंपिक होने हैं।

कहां और कैसे हुआ हादसा?
लोकल प्रोपैगेंडा डिपार्टमेंट ने वीबो सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया कि धमाका राजधानी बीजिंग से 200 किमी दूर झांगजियाकोऊ स्थित हीबेई शेंगुआ केमिकल कंपनी में हुआ। हीबेई के एक सुरक्षा अफसर ने बताया कि फैक्ट्री में कई ट्रक केमिकल पहुंचाने आए थे, उसी दौरान एक ट्रक में धमाका हो गया। इसके बाद बाकी ट्रकों में भी आग फैल गई। फैक्ट्री में काम करने वालों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर काम रोक दिया गया है। शेंगुआ फैक्ट्री चाइना हाओहुआ केमिकल ग्रुप से संबद्ध है जो केमचाइना कंपनी की एक शाखा है।

चार दिन में दूसरा हादसा
चीन में कारखानों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता जताई जाती है। बीते चार दिन में किसी फैक्ट्री में यह दूसरा विस्फोट है। 24 नवंबर को जिलिन प्रांत के एक वेयरहाउस में हुए धमाके में 2 की मौत हो गई थी और 57 जख्मी हुए थे। हादसे में 370 घरों को नुकसान हुआ था, 15 घर नष्ट हो गए थे। 2015 तियानजिन में एक केमिकल स्टोर में हुए धमाके में 173 लोगों की मौत हो गई थी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Blast kills 22 near China factory in Olympic city


Blast kills 22 near China factory in Olympic city


Blast kills 22 near China factory in Olympic city


Blast kills 22 near China factory in Olympic city

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *