Uncategorized

कैंसर मरीज को पहुंचाना था पसंदीदा पिज्जा, 321 किमी गाड़ी चलाकर पहुंचा रेस्त्रां मैनेजर



मिशिगन. अमेरिका के मिशिगन में ‘स्टीव पिज्जा’ रेस्त्रां के मैनेजर ने कैंसर पीड़ित बुजुर्ग को पिज्जा पहुंचाने के लिए एक शहर से दूसरे शहर तक का सफर पूरा किया। आमतौर पर यह रेस्त्रां डिलीवरी के लिए ऑर्डर नहीं लेता, मगर 18 साल के स्टोर मैनेजर डॉल्टन शैफर ने रेस्त्रां के सालों पुराने कस्टमर को जन्मदिन पर यह खुशी देने के लिए उनके घर तक 321 किलोमीटर का सफर तय किया।

दरअसल, 25 साल पहले मिशिगन में रहने वाले रिच और उनकी पत्नी जूली मॉर्गन को जब भी मौका मिलता था, तब वे स्टीव पिज्जा ही जाया करते थे। हालांकि, इंडियानापोलिस में घर लेने के बाद दोनों को अपने पसंदीदा रेस्त्रां जाने का मौका कम ही मिला।इस साल दोनों ने रिच का जन्मदिन स्टीव पिज्जा में ही मनाने का फैसला किया था, लेकिन कुछ दिन पहले ही कैंसर की वजह से रिच की हालत बिगड़ गई। सबसे बुरी खबर यह थी कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके पास जीने के लिए सिर्फ कुछ महीने या कुछ दिन का समय ही बचा है। इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें लंबे सफर से बचने की भी सलाह दी।

जूली ने पिज्जा की तारीफ में लिखा पोस्ट

ऐसे में एक फोन कॉल ने रिच की स्टीव रेस्त्रां का पिज्जा खाने की चाहत पूरी कर दी। रिच की पत्नी जूली ने पहले ही फेसबुक पर स्टीव पिज्जा की तारीफ में एक पोस्ट लिखा था। इसमें उन्होंने कहा था- हम कई शहरों में रहे, लेकिन स्टीव पिज्जा से बेहतर कभी कुछ नहीं मिला।

america

स्टीव पिज्जा से मांगा एक नोट
जब जूली के पिता डेविड डॉक को रिच के कैंसल हो चुके बर्थ-डे प्लान की जानकारी मिली तो उन्होंने स्टीव पिज्जा रेस्त्रां को फोन लगा दिया। डेविड ने स्टोर मैनेजर को दोनों की कहानी सुनाई और कहा कि अगर रेस्त्रां सिर्फ मॉर्गन कपल को एक नोट भी लिख कर भेज दे तो वे खुश हो जाएंगे। डेविड के मुताबिक, इतनी दूर होने की वजह से वैसे भी स्टीव पिज्जा उन्हें डिलीवरी देने नहीं आता तो वह सिर्फ एक नोट ही चाहते थे।

AMERICA

हालांकि, फोन उठाने वाला व्यक्ति 18 साल का डॉल्टन ही था। कहानी सुनने के बाद डॉल्टन ने डेविड को फोन लगाया और पसंदीदा पिज्जा के बारे में पूछा। जवाब मिलने के बाद डॉल्टन खुद ही पिज्जा तैयार किए और उन्हें लेकर अपनी कार से 321 किमी लंबे सफर पर निकल गए।

डॉल्टन ने साढ़े तीन घंटे लंबे सफर के बाद रात करीब 2 बजे रिच और जूली को उनके घर पहुंचकर सरप्राइज दिया। उन्होंने कपल से पिज्जा के पैसे भी नहीं लिए। डॉल्टन के मुताबिक, उन्होेंने कहानी सुनने के बाद पिज्जा ले जाने के बारे में दोबारा नहीं सोचा।

फेसबुक पोस्ट से लोकप्रिय हुए डॉल्टन
पिछले हफ्ते की इस घटना को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए जूली ने लिखा- “हमें दुनिया में ऐसे डॉल्टन की जरूरत है। ऐसे लोग जो दुनिया मेें दूसरों की खुशी के लिए कुछ भी करते हैं। हम रिच के कैंसर की वजह से दुखी हैं, लेकिन इस वाकये के बाद हमें लगता है कि दुनिया में कुछ अच्छा भी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


डॉल्टन ने साढ़े तीन घंटे लंबे सफर के बाद रात करीब 2 बजे पिज्जा डिलीवर किया।


रिच और स्टीव मॉर्गन के परिवार के साथ डॉल्टन।


रिच और स्टीव मॉर्गन को मिला पिज्जा।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *