Uncategorized

क्रू को अपशब्द कहने वाली महिला की जेल से छूटने के बाद मौत, दोस्तों ने कहा- तनाव में थी



नई दिल्ली. एयर इंडिया की फ्लाइट में शराब न मिलने पर क्रू मेंबर्स के साथ गाली गलौज करने वाली आयरलैंड की महिला जेल से छूटने के 13दिनों के बाद ससेक्स के बिची हेड मेंमृत पाई गई थी। सिमोन बर्न्स को उड़ान के दौरान एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स के साथ गलत व्यवहार का दोषी पाया गया था। इसके बाद यूके की कोर्ट ने आरोपी महिला को छह महीनेकी सजा सुनाई थी।

सिमोन को 20 मई को जेल से रिहा किया गया था। बिची हेड में 1 जून को उसकी लाश मिली थी। लेकिन,पुलिस ने गुरुवार को उसकीपहचान सिमोन बर्न्स के रूप में की। साथ ही कहा कि इसे संदेह की नजरों से नहीं देखा जाना चाहिए। सिमन बर्न्स पेशे से वकिल थीं।सिमोन के दोस्तों ने कहा कि क्रू के साथ अभद्र व्यवहार की वीडियो वायरल होने के बाद से वह तनाव में थी। इंटरनेट पर उसे ट्रोल किया जा रहा था। 18 साल पहले उसने कैंसर का भी इलाज कराया था।

शराब न देने पर गाली गलौज किया था

पिछले साल नवंबर में मुंबई से लंदन की यात्रा के दौरान शराब न देने पर उन्होंने क्रू मेंबर्स के साथ गाली गलौज किया था।महिला वकील ने फ्लाइट में शराब की तीन बोतलें पीं। इसके बाद जब क्रू-मेंबर ने उन्हें शराब की चौथी बोतल देने से मना कर दिया, तब उन्होंने क्रू कोपैसा हड़पने वाला चोर कहा। उन्होंने एक क्रू-मेंबर के चेहरे पर थूक भी दिया था।

कोर्ट ने नस्लवादी टिप्पणी करने का दोषी माना था

उन्होंने चिल्लाते हुए कहा था, ‘‘मैं मानवाधिकार और अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल लॉयर हूं। तुम सोचते हो मैं तुमसे डर जाऊंगी।’’फ्लाइट के लैंड होने के बाद बर्न्स को गिरफ्तार कर लिया गया। लंदन की क्रॉउन कोर्ट ने सुनवाई के दौरान उन्हें क्रू मेंबर्स के साथ नस्लवादी टिप्पणी करने का दोषी माना।

जज निकोलस वुड ने कहा था कि एक लंबी दूरी की फ्लाइट में नशे में तर्कहीन बाते करना डरावना है और लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालना है।उन्होंने फ्लाइट में शराब पीने पर छह महीने और गाली-गलौज करने पर दो महीने की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट ने उन्हें उस व्यक्ति को 300 पाउंड का मुआवजा देने को भी कहा था, जिसके खिलाफ उन्होंने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फाइल फोटो।

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *