Uncategorized

चीन में आईफोन की मांग 20% घटी, हुवावे के स्मार्टफोन की डिमांड में 23% इजाफा



बीजिंग. चीन में आईफोन का शिपमेंट 2018 की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 20% घट गयाा। रिसर्च फर्म आईडीसी ने सोमवार को यह रिपोर्ट जारी की। इसके मुताबिक चीन की अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी पड़ने, आईफोन महंगा होने और इसके रिप्लेसमेंट में ज्यादा वक्त लगने की वजह से एपल को नुकसान हुआ।

  1. चीन में आईफोन की मांग घटने की वजह से प्रमुख इलेक्ट्रोनिक्स रिटेलर्स ने पिछले कुछ महीनों में लेटेस्ट मॉडल के रेट 20% तक घटाए थे। इससे आईफोन एक्सआर 13500 रुपए तक सस्ता हुआ था। ऐसा शायद पहली बार हुआ है क्योंकि एपल के नए प्रोडक्ट्स को लेकर ग्राहकों में ज्यादातर उत्साह देखा जाता था।

    आईफोन।

  2. चीन की हुवावे जैसी कंपनियों से भी एपल को कड़ी टक्कर मिल रही है। दिसंबर तिमाही में हुवावे के स्मार्टफोन की डिमांड में 23.3% का इजाफा हुआ। ओप्पो की मांग 1.5% और वीवो की 3.1% बढ़ी। श्याओमी के शिपमेंट में सबसे ज्यादा 34.9% गिरावट आई।

  3. दिसंबर तिमाही: चीन में स्मार्टफोन कंपनियों का शेयर

    कंपनीमार्केट शेयर
    हुवावे29%
    ओप्पो19.6%
    वीवो18.8%
    एपल11.5%
    श्याओमी10%
    अन्य11.1%
  4. 2018 की दिसंबर तिमाही में चीन का स्मार्टफोन मार्केट 9.7% घट गया। आईडीसी का कहना है कि इस साल भी चीन के स्मार्टफोन मार्केट को लेकर ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं। वहां 5जी फोन की हिस्सेदारी काफी कम है। इसे मेनस्ट्रीम में आने काफी वक्त लगेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      apple chinese smartphone shipments goes down estimated 20 pc in 2018 final quarter

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *