Uncategorized

टिम कुक पहली बार वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में पहुंचे, 4 देशों के नेताओं से चर्चा हुई



दावोस. एपल के सीईओ टिम कुक पहली बार वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में शामिल हुए हैं। उन्होंने कई राष्ट्राध्यक्षों और दुनिया की प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की है। सोशल मीडिया के जरिए यह सामने आया है कि कुक किन-किन लोगों से मिले।

  1. ट्विटर पर पोस्ट तस्वीर के मुताबिक टिम कुक ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेइर बोल्सोनारो के साथ डिनर किया। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला भी मौजूद थे। बोल्सोनारो और कुक के बीच क्या बातचीत हुई यह पता नहीं चल पाया है। ब्राजील एपल के लिए कोई बड़ा बाजार नहीं है लेकिन, इसे उभरती हुई अर्थव्यवस्था वाला देश होने का दर्जा हासिल है।

    टिम कुक

    बोल्सोनारो पिछले कुछ सालों में अपने बयानों की वजह से काफी चर्चा में रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2013 में उन्होंने कहा था कि मेरा बेटा एडिक्ट हो यह मंजूर है लेकिन उसका ‘गे’ होना मंजूर नहीं। टिम कुक ने साल 2014 में सार्वजनिक रूप से यह स्वीकार किया था कि वो गे हैं। वो कार्यस्थल पर एलजीबीटी समुदाय के अधिकारों के भी बड़े हिमायती हैं।

  2. कुक ने अर्मेनिया के प्रधानमंत्री निकोल पाशिन्यान के साथ भी मुलाकात की। पाशिन्यान के एडवाइजर आर्सेन गसपर्यान ने फेसबुक पर मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की। इस मीटिंग की चर्चा के बारे में भी पता नहीं चल पाया। अर्मेनिया एपल के लिए कोई बड़ा मार्केट नहीं है।

  3. वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में कुक ने दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद अल मकतूम से भी मुलाकात की। मकतूम ने ट्वीट कर कहा कि गल्फ क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों को बढ़ावा देने के मुद्दे पर कुक से बातचीत हुई। गल्फ कॉरपोरेशन काउंसिल एरिया में एपल का 25% मार्केट शेयर है।

    टिम कुक।

  4. टिम कुक ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज से भी मिले। कुर्ज ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यूरोप के डिजिटल फ्यूचर पर कुक से चर्चा हुई।

    टिम कुक।

  5. हर साल आयोजित होने वाले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में दुनियाभर के बिजनेस लीडर्स के साथ सरकारी अधिकारी और अलग-अलग क्षेत्र की हस्तियां जुटती हैं। इस बार की थीम ग्लोबलाइजेशन 4.0 है। यहां 4.0 का मतलब चौथी औद्योगिक क्रांति से है। सम्मेलन की शुरुआत मंगलवार को हुई थी। शुक्रवार को आखिरी दिन है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      DAVOS Summit 2019: Apple CEo Tim Cook Visit DAVOS for the 1st Time, Look what he did

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *