Uncategorized

टी-20 वर्ल्ड कप में आज पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरेगी हरमन ब्रिगेड, पिछले दो साल से PAK से नहीं हारी टीम इंडिया



स्पोर्ट्स डेस्क/गुयाना: आईसीसी महिला विश्व कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने वाली भारतीय टीम रविवार को अपने अगले मुकाबले में पाकिस्तान के सामने होगी। टूर्नामेंट के पहले मैच में उसने न्यूजीलैंड को 34 रनों से हराया था। उसके दो अंक हैं। ग्रुप बी में वो दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के भी दो अंक हैं, लेकिन उसका नेट रनरेट भारत से ज्यादा है। ऐसे में उसकी नजर बड़े अंतर से अपना दूसरा मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने पर होगी।मैच का प्रसारण रात 8:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स-1 पर किया जाएगा

पाकिस्तान को हराने पर भारत की आखिरी-4 में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ेंगी
पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम यदि पाकिस्तान को हरा देती है तो 2010 के बाद पहली बार उसकी सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं मजबूत हो जाएंगी। भारत को पाकिस्तान के बाद आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया से खेलना है। दूसरी ओर यदि पाकिस्तान को यदि टूर्नामेंट में बने रहना है तो उसे भारत के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा। वह अपना पहला ऑस्ट्रेलिया से 52 रन से हार गया था। ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 165 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को आठ विकेट पर 113 रन पर रोक दिया।

– भारतीय टीम पिछले दो साल से पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी है। उसने लगातार तीन मुकाबले जीते हैं। पाकिस्तान ने आखिरी बार भारत को 2016 वर्ल्ड कप में हराया था। दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 10 टी-20 मुकाबले में आठ भारत ने जीते और दो हारे हैं।

– वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अब तक पांच बार एक-दूसरे के खिलाफ उतरी हैं। इनमें से भारत तीन बार, जबकि पाकिस्तान दो बार मुकाबला जीतने में सफल रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर अपना रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेगी।

– भारत के पहले मैच में ओपनर तानिया भाटिया और स्मृति मंधाना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाईं थीं। अब पाकिस्तान के खिलाफ दोनों टीम को अच्छी शुरुआत दिलाना चाहेंगी। इसके अलावा मिताली राज पर भी टीम का दारोमदार होगा।

– पिछले मैच में शानदार शतक लगाने वालीं कप्तान हरमनप्रीत कौर पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पारी को दोहराना चाहेंगी। हरमनप्रीत ने पिछले मैच में सिर्फ 49 गेंदों में शतक लगाया था। वे टी-20 में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


ICC Womens World T20, India vs Pakistan preview

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *