Uncategorized

टेकऑफ कर रहे विमान की टक्कर से युवक की मौत, शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट पर हुआ हादसा



मॉस्को. रूस के शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट पर टेकऑफ कर रहे विमान की टक्कर से एक युवक (25) की मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार रात करीब 8 बजे एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ।रशियन न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसे का शिकार बना युवक स्पेन से आर्मेनिया जा रहा था। उसकी कनेक्टिंग फ्लाइट मॉस्को से थी, जिसके चलते वह यहां उतरा था।

  1. रशियन जांच समिटी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘फिलहाल यह पता नहीं चला कि वह युवक रनवे के उस हिस्से तक कैसे पहुंचा, जहां से एथेंस जा रहे बोइंग 737 को टेकऑफ करना था।’’

  2. रशिया एविएशन वॉचडॉग के प्रमुख एलेक्जेंडर नेरैदको ने जांच समिति को बताया कि यह विमान रशियन फ्लैगशिप कैरियर एयरफ्लोट का था। फिलहाल इस घटना में क्रिमिनल केस दर्ज नहीं किया गया है।

  3. जांच अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने उस युवक को बोर्डिंग गेट के पास छोड़ा था, लेकिन वह विमान तक जाने वाली बस की जगह रनवे पर चला गया। वहीं, एथेंस पहुंचने के बाद विमान की जांच की गई तो उसके बाहरी हिस्से परहादसे का निशानमिला।

  4. एयरोफ्लोट के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के बाद शेरेमेत्येवो एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे बंद कर दिया गया, जिसके चलते कई फ्लाइट्स रीशेड्यूल करनी पड़ीं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Man, 25, Killed On Moscow Runway After Being Hit By Plane During Take-Off

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *