Uncategorized

ट्रक चोरी हुआ तो पुलिस ने ड्राइवर के लिए जुटाई मदद



कैलिफोर्निया (अमेरिका).सांता एना जाने के लिए एड्रियन सैग्लाडो तैयार था। चेहरे पर हल्की मुस्कान के साथ उसने अपना ट्रक चालू किया। उसे याद आया कि पिछले सप्ताह कैलिफोर्निया में दो चोरों ने उनके ट्रक को हाईजैक कर लिया था। उसमें उसके कीमती सामान के साथ कुछ इक्विपमेंट्स थे। उन्होंने अपने ट्रक के साथ करीब 1000 डॉलर भी खो दिए थे।

परेशान सैग्लाडो जैसे-तैसे अपने घर लौटा और बेटी एलिजाबेथ को बताया कि कैसे चोरों ने उसके 1 हजार डॉलर के साथ ट्रक चुरा लिया। उसकी बेटी ने सांता एना पुलिस को ट्रक चोरी की सूचना दी। उसके बाद वह एक आईफोन के एप की मदद से पिता के चोरी हुए ट्रक का पता लगाने में जुट गई। उसकी मेहनत सफल हुई और उसने चोरी हुए ट्रक को ट्रेस कर पुलिस को बताया। पुलिस ने दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन सैग्लाडो के ट्रक का सामान बरामद नहीं हुआ।

सैग्लाडो के परिवार के लिए यही एकमात्र आय का साधन था, इसलिए कानूनी अफसरों को भी उससे विशेष सहानुभूति हो गई। तभी एक शातिर पुलिसवाला बोला कि इसे अपने हाल पर छोड़ दो और चलो। उपस्थित सार्जेंट माइकल गोंजालेज ने बताया कि मैं भी मजदूर परिवार से ही आया हूं। सैग्लाडो को देखकर मुझे अपने परिवार और पिता की याद आ गई। अरे… यह तो मेरे पिता जैसा ही है। इतने में एक पुलिसमैन ने सुझाव दिया कि चोरी हुए सामान का पता अभी नहीं चला, लेकिन क्यों न हम सभी कुछ न कुछ पैसे मिलाकर सैग्लाडो की मदद करें।

इसके बाद पुलिस टीम ने 500 डॉलर जमा किए जोकि काफी नहीं थे। और पैसे के लिए वे उस क्षेत्र के पुलिस एसोसिएशन के पास पहुंचे तो राष्ट्रपति कोष से उन्हें और 500 डॉलर की मदद मिल गई। इसी के साथ सैग्लाडो का जो सामान चला गया था, उसके बदले होम डिपो वाले भी कुछ सामान देने के लिए तैयार हो गए और 100 डॉलर के साथ मिलिट्री डिस्काउंट देने की पेशकश भी की गई। जब सैल्गाडो की कहानी एक दुकानदार को पुलिसवाले से पता चली तो उसने भी 40 डॉलर जेब से देने की पेशकश की। इसके बाद सैग्लाडो की बेटी एलिजाबेथ ने सांता एना पुलिस डिपार्टमेंट के प्रति आभार व्यक्त किया। वह बोली कि मेरे पिता के चेहरे पर आप सभी पुलिसवालों के कारण ही मुस्कुराहट आ पाई है। वे अब फिर काम पर जा सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Police raised help for truck driver

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *