Uncategorized

ट्रम्प ने शुरू की 2020 के राष्ट्रपति चुनाव की तैयारी, अब तक जुटाए 733 करोड़ रुपए



वॉशिंगटन. 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रम्प अब तक 10 करोड़ डॉलर (733 करोड़ रुपए) से ज्यादा जुटा चुके हैं। माना जा रहा है कि इस कदम से उन्हें अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वियों पर आर्थिक बढ़त मिलेगी।

  1. अमेरिकी न्यूज वेबसाइट सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति ट्रम्प ने जुलाई से सितंबर 2018 के दौरान अपने इलेक्शन कैंपेनिंग कमेटी के माध्यम से 1.80 करोड़ डॉलर (132 करोड़ रुपए) जुटाए थे।

  2. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प का चुनावी अभियान पिछले महीने खत्म हुआ। इसके तहत उनकी इलेक्शन कमेटी के बैंक खाते में 3.54 करोड़डॉलर (259 करोड़ रुपए) कैशजमा हुए।

  3. अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, ट्रम्प ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में गैरपरंपरागत तरीकों का इस्तेमाल किया था। वहीं, 2017 में राष्ट्रपति बनते उन्होंने री-इलेक्शन के लिए असामान्य कदम उठाते हुए फंड जुटाना शुरू कर दिया।बराक ओबामा ने तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद री-इलेक्शन के लिए फंड जुटाना शुरू किया था।

  4. अभियान से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, छोटी-छोटी रकम देने वाले लोग ट्रम्प के चुनावी अभियान के फंड में ज्यादा मदद कर रहे हैं। ट्रम्प ने साल की तीसरी तिमाही में जितना फंड जुटाया है, उसमें 200 डॉलर (14 हजार 680 रुपए) तक देने वाले डोनर्स का हिस्सा 98% तक है।

  5. ट्रम्प की बहू और चुनावी अभियान की सलाहकार लारा ट्रम्प के मुताबिक, अपने 20 महीने के कार्यकाल में राष्ट्रपति ट्रम्प ने अमेरिका में शांति और खुशहाल के लिए किए हर वाले को निभाया है। इसी वजह से अगले चुनावी अभियान के लिए लोगों ने ट्रम्प की मदद की।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      President Trump raises more than $100 million for 2020 re-election

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *