Uncategorized

दृष्टिहीन लड़की को सपोर्ट करने के लिए उसकी शादी में आंखों पर पट्टी बांधकर पहुंचे मेहमान



सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक दृष्टिहीन लड़की की शादी में अनोखा नजारा देखने को मिला। यहां सभी गेस्ट्स ने आंखों पर पट्टी बांधकर शादी में हिस्सा लिया। दरअसल, ऐसा करने के लिए खुद लड़की ने गेस्ट्स से अपील की थी। 32 साल की स्टेफ एग्न्यू चाहती थीं कि शादी में सभी लोग वैसा ही महसूस कर सकें, जैसा वे खुद कर रही हैं। स्टेफ की इस अपील को किसी ने नजरअंदाज नहीं किया और सभी लोग उन्हें सपोर्ट करने के लिए आंखों पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे।

रॉब को कभी नहीं देख पाईं स्टेफ
25 नवंबर को स्टेफ ने रॉब कैम्पबेल से शादी कर ली। स्टेफनी ने कभी रॉब को नहीं देखा। कुछ साल पहले कोन डिस्ट्रोफी नाम की बीमारी की वजह से उनकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली गई थी। पड़ोस में रहने वाले रॉब से उनकी पहली मुलाकात इस दुखद घटना के बाद हुई। इसके बावजूद एक साल तक साथ रहने के बाद 2017 की क्रिसमस पर रॉब ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

फोटोग्राफर के साथ मीटिंग में आया अनोखा आइडिया
रॉब ने शादी को खास बनाने के लिए फोटोग्राफर जेम्स डे और एक वीडियो कंपनी की मदद ली। फैसला हुआ कि गेस्ट्स को शादी में पट्टी बांधने के लिए कहा जाएगा, ताकि वे भी स्टेफ का अनुभव महसूस कर सकें। फोटोग्राफर के मुताबिक, गेस्ट्स ने भी होने वाली दुल्हन को खूब सपोर्ट किया। वे रिंग सेरेमनी के दौरान बिल्कुल शांत रहे। सभी ने अपने मोबाइल तक साइलेंट कर रखे थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रॉब और स्टेफनी ने जब एक-दूसरे को रिंग पहनाई तब लोगों ने अपनी आंखों पर पट्टी बांध ली।


Blind Girl marriage in Australia guests attend Blindfolded


कुछ लोग सेरेमनी के दौरान भावुक भी हो गए।


Blind Girl marriage in Australia guests attend Blindfolded


Blind Girl marriage in Australia guests attend Blindfolded

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *