Uncategorized

नए साल के जश्न की तैयारियों के दौरान बहुमंजिला इमारत में धमाका, 4 की मौत; 70 लापता



मास्को. मैगनीटोगोर्स्क शहर में सोमवार को 12 मंजिला इमारत में ब्लास्ट हो गया। हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हुई है। 70 से ज्यादा लोग लापता हैं। सात बच्चों समेत 16 लोगों को बाहर निकाला गया। जिस फ्लोर पर यह ब्लास्ट हुआ, वहां नए साल का जश्न मनाने के लिए 100 से ज्यादा लोग जमा हुए थे।

मैगनीटोगोर्स्क शहर राजधानी मॉस्को से करीब 1700 किलोमीटर यूराल की पहाड़ी पर स्थित है। स्थानीय मीडिया के अनुसार अभी भी मलबे में करीब 50 से ज्यादा लोगों को दबे होने की आशंका है। बिल्डिंग का निर्माण सोवियत काल में साल 1973 में हुआ था। इसमें करीब 1100 लोग रहते थे, जो अब बेघर हो गए हैं।

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने मैगनीटोगोर्स्क शहर में हुए इस हादसे को लेकर स्थानीय प्रशासन को आदेश जारी कर दिया है। आदेश में बचाव कार्य के साथ पीड़ितों को जरूरत का सामान और माइनस 32 डिग्रीकी ठंड में रहने के लिए निवास मुहैया कराने की बात कही है।

हालांकि, वोलेंटियर पीड़ितों को खाने के सामान, कपड़े और रुपए के साथ अस्थाई शेल्टर होम उपलब्ध करा रहे हैं। स्थानीय गवर्नर ने कहा है कि प्रशासन बेघर लोगों के लिए अपार्टमेंट खरीदने की प्लानिंग कर रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


People Died in Building Collapsed after a Gas Explosion in Magnitogorsk City Russia

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *