Uncategorized

नए साल में पायलटों को दिया वजन घटाने का लक्ष्य, तय सीमा से ज्यादा हुआ तो हटा दिए जाएंगे



लाहौर. नए साल में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने अपने पायलट और क्रू मेम्बर्स को वजन घटाने का लक्ष्य दिया है। पीआईए के मुताबिक, यदि वजन तय मानकों से ज्यादा पाया गया तो उन्हें हटा दिया जाएगा। इससे पहले भी एयरलाइंस ने 2016 में क्रू को वजन घटाने के लिए कहा था।

  1. पीआईए ने अपने कर्मचारियों को एक सर्कुलेशन जारी किया। पायलट और क्रू मेंबर्स के वजन के मानक तय किए गए हैं। अगर किसी का वजन तय मानक से 13.6 किलो तक ज्यादा पाया जाता है तो उसे अपना वजन कम करना होगा।

  2. बढ़े हुए वजन के हिसाब से हर महीने कम किया जाने वाला वजन कितना होगा, यह भी बताया गया है। ज्यादा वजन वाले मेंबर को हर महीने 2.3 किलो वजन कम करना होगा।

  3. 31 जनवरी को जांच की जाएगी। अगर किसी का वजन तय मानक से ज्यादा पाया गया तो उसे एयर क्रू मेडिकल सेंटर भेजा जाएगा, ताकि वह सदस्य अपने वजन पर फोकस कर सके।

  4. तय सीमा से ज्यादा वजन में दी जाने वाली छूट भी हर महीने कम कर दी जाएगी। सर्कुलर के मुताबिक, अभी तय सीमा से 13.6 किलो ज्यादा वजन वालों को छूट दी जा रही है। लेकिन, यह हर महीने घटती जाएगी।

  5. सर्कुलर के मुताबिक, 1 फरवरी तक यह छूट 11.33 किलो हो जाएगी। हर महीने 2.3 किलो की कटौती इस छूट में की जाएगी। 1 जुलाई के बाद तय सीमा से ज्यादा वजन में कोई छूट नहीं दी जाएगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Pakistan International Airlines directed to Cabin crew members for lose weight

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *