Uncategorized

नियम तोड़ने वाले यूजर्स की मशीन लर्निंग तकनीक से होगी पहचान, तुरंत अकाउंट बंद होगा



सैन फ्रांसिस्को.ग्लोबलमैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप अब मशीन लर्निंग तकनीक से भड़काऊ पोस्ट और मैसेज में अपशब्दों का इस्तेमालकरने वाले यूजर्स की पहचान करेगा। इसके बाद लगातार सेवा नियमों का उल्लंघन करने वालेलोगों का अकाउंट तुरंत डिलीट किया जा सकेगा। यह तकनीक दिसंबर 2019 से काम करने लगेगी।

कंपनी ने इस साल की शुरुआत में नियम तोड़ने वाले यूजर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए तकनीक विकसित करने का निर्णय लिया था। दुनियाभर में वॉट्सऐप के 150 करोड़ यूजर्स हैं।

हर महीने 20 लाख अकाउंट पर लगाम कसने की योजना

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वॉट्सऐप ने शनिवार को कहा कि हमने इस प्लेटफॉर्म को निजी मैसेज भेजने के लिए डिजाइन किया था। वॉट्सऐप को भारी तादाद में मैसेज भेजने और दुरुपयोग के लिए नहीं बनाया गया।ऑटोमेटेड मैसेजिंग को रोकने के लिए कार्रवाई करेंगे, जिसके तहत हर महीने 20 लाख अकाउंट पर प्रतिबंधलगाया जाएगा।

पहले 20 फीसदीअकाउंट की ही पहचान होती थी

कंपनी ने साल की शुरुआत में कहा था कि वॉट्सऐप नेऐसी मशीन लर्निंग तकनीक बना रही है। दो सेवा नियमों का उल्लंघन करने वालेयूजर्स की पहचान करेगी और उन पर कार्रवाई संभव होगी। कंपनी ने कहा था कि वह इससे पहले केवल20 प्रतिशत संदिग्ध अकाउंट पर ही कार्रवाई करने में सक्षम थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


प्रतीकात्मक फोटो

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *