Uncategorized

परमाणु बम की धमकी देने वाला पाकिस्तान मक्खियों से हारा; सिंध विधानसभा में दुआ कराई गई



कराची. भारत को परमाणु हथियारों की धमकी देने वाला पाकिस्तान मक्खियों के सामने पस्त हो गया है। हालात इतने खराब हैं कि वहां सिंध प्रांत की विधानसभा में मक्खियों से निपटने के लिए विधायकों को दुआ करनी पड़ी। पाकिस्तानी मीडिया ने यह खबर दी है। मक्खियों से खौफ का आलम यह है कि विधायक सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। एक विधायक ने तो स्पीकर से यहां तक कह दिया कि कराची से लेकर कश्मीर तक मक्खियों का आतंक है और इन्होंने नाक में दम कर रखा है।

बारिश है तो मक्खियां भी हैं
मामला सोमवार का है। सिंध प्रांत की विधानसभा में किसी अन्य मसले पर बहस चल रही थी। इसी दौरान एक महिला विधायक नुसरत शहर अब्बासी ने मक्खियों से परेशानी का मुद्दा उठा दिया। नुसरत ने कहा, “सिंध और खासकर कराची में मक्खियों ने आतंक मचा रखा है। सरकार कहती है कि बारिश से पानी आता है। उसे ये भी कहना चाहिए कि बारिश से मक्खियों के झुंड भी आते हैं। आप कहीं भी चले जाएं, ये पीछा ही नहीं छोड़तीं। कराची से कश्मीर तक इन मक्खियों ने जिंदगी को जहन्नुम बना दिया है।” इसके बाद नुसरत ने कहा कि मक्खियों से छुटकारे के लिए विधानसभा में विशेष दुआ करानी चाहिए। बाद में ऐसा हुआ भी।

ईद के बाद बिगड़े हालात
कराची में गंदगी से हालात बदतर हो गए हैं। यहां के मेयर तक को बर्खास्त किया जा चुका है। विधानसभा में नुसरत ने यह मुद्दा उठाया तो एक और विधायक राना अंसार खड़े हो गए। उन्होंने भी विशेष दुआ का समर्थन किया। बहस चल ही रही थी कि एक और सदस्य खुर्रम शेर जमान भी इसका हिस्सा बन गए। उन्होंने कहा, “ईद पर जानवरों की कुर्बानी दी गई। फिर बारिश हुई। इससे हालात बद से बदतर हो गए। बीमारियां फैल रही हैं। मुख्यमंत्री मुराद अली शाह को सदन में आकर बताना चाहिए कि सरकार इन परेशानियों से निपटने के लिए क्या कदम उठा रही है।” दबाव में आई सरकार ने कहा- हमने कराची में फॉगिंग के आदेश जारी कर दिए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मक्खियों का मसला विधानसभा में उठाया गया। (प्रतीकात्मक चित्र)

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *