Uncategorized

पर्थ टेस्ट में तीसरे दिन कोहली ने जड़ा शतक, बने कई रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया ने ऐसे की वापसी



स्पोर्ट्स डेस्क: पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 132 रन बना लिए। उसने भारत पर 175 रन की बढ़त बना ली है। उस्मान ख्वाजा 41 और टिम पेन 8 रन बनाकर नॉट आउट हैं। इससे पहले पहली पारी में भारतीय टीम 283 रन पर सिमट गई। कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 124 रन बनाए। यह उनके करियर का 25वां शतक है। अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्पिनर नाथन लियोन ने पांच विकेट लिए।

विराट ने इस साल पांचवां टेस्ट शतक लगाया
कोहली ने कप्तान के तौर पर 632 रन बनाए। वे ऑस्ट्रेलिया में बतौर कप्तान 600 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय हैं। उनका ऑस्ट्रेलिया में यह छठा टेस्ट शतक है। तेंडुलकर से आधी पारियां कम खेल कर विराट ने ये कमाल किया है। कोहली ने छह शतक के लिए 10 और सचिन ने 20 पारियां खेलीं। कोहली का इस साल यह पांचवां टेस्ट शतक है। इस साल उन्होंने जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में सीरीज के दूसरे टेस्ट में 153 रन की पारी खेली थी। अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट में 149 और तीसरे टेस्ट में 103 रन का स्कोर किया था। अक्टूबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में सीरीज के पहले टेस्ट में 139 रन बनाए थे।

विराट से आगे सिर्फ तीन प्लेयर
विराट कोहली का ये 25वां शतक है। भारतीय क्रिकेटर्स में शतक लगाने के मामले में अब उनसे आगे केवल सचिन तेंडुलकर (51), राहुल द्रविड़ (36) और सुनील गावस्कर (34) हैं। ऑस्ट्रेलिया में छह शतक लगाने के बाद कोहली ने इंग्लैंड के एलिस्टर कुक, डेविड गॉवर और वेस्टइंडीज के क्लाइड लॉयड (5-5 शतक) को पीछे छोड़ा। इस मामले में कोहली से आगे इंग्लैंड के जैक हॉब्स (9) और बॉली हेमॉन्ड (सात) हैं। कोहली ने 25 टेस्ट तक पहुंचने के लिए 127 पारियों का सहारा लिया। ऐसा करके उन्होंने सचिन के 130 पारियों को पीछे छोड़ दिया। इस मामले में सबसे आगे ऑस्ट्रेलिया के डॉन ब्रैडमैन आगे हैं। उन्होंने 25 टेस्ट शतक केवल 68 पारियों में ही लगा दिए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Virat Kohli hits sixth century in Australia

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *