Uncategorized

पर्थ टेस्ट में विराट के शतक के बाद मजबूत होती जा रही थी टीम इंडिया, लेकिन एक गलती पड़ गई भारी, 32 रन के भीतर ऑल आउट हो गई टीम



इंटरनेशनल डेस्क/पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में क्या विराट कोहली अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए? ये सवाल इसलिए क्योंकि विराट के आउट होने के बाद अब सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं। मैच में विराट कोहली 123 रनों की पारी खेलने के बाद पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए थे।

कैसे आउट हुए थे विराट?

भारतीय पारी के 93वें ओवर में पैट कमिंस की एक गेंद पर विराट ने दूसरी स्लिप पर खड़े पीटर हैंड्सकॉम्ब को कैच थमा बैठे, हैंड्सकॉम्ब ने दाई ओर झुकते हुए कैच लिया, रिप्ले में कैच को देखकर एक पल के लिए ऐसा लगता है कि मानो गेंद ने पहले मैदान पर टप्पा खाया हो और फिर हैंड्सकॉम्ब के हाथों में पहुंची हो। सॉफ्ट सिगनल देते हुए अंपायर धर्मसेना ने विराट को आउट दे दिया, हालांकि इसके बाद थर्ड अंपायर से मदद ली गई। अलग-अलग एंगल से कई बार वीडियो फुटेज को देखा गया, लेकिन इसके बावजूद तीसरे अंपायर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सके। वीडियो फुटेज देखकर कुछ भी कहना मुश्किल था, ऐसे में तीसरे अंपायर ने धर्मसेना के फैसले को मानते हुए विराट को आउट करार दिया। हालांकि थर्ड अंपायर चाहते तो विराट को बेनिफिट ऑफ डाउट के तहत नॉट आउट दे सकते थे।

क्या है ICC का नियम?

ICC के नियमों के मुताबिक अगर वीडियो फुटेज से ये साबित न हो कि ये कैच सही है या नहीं ऐसे में मैदानी अंपायर के फैसले को ही माना जाता है। धर्मसेना ने अगर आउट नहीं दिया होता तो विराट को नाटआउट दिया जा सकता था।
क्या है दिग्गजों की राय?

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Virat Kohlis controversial dismissal in Perth sparks a debate

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *