Uncategorized

पाक सेना ने कहा- भारत ने एक भी सर्जिकल स्ट्राइक की तो हम 10 कर देंगे



इस्लामाबाद. पाकिस्तान ने धमकी दी है कि अगर भारत एक बार हमला करता है तो हम ‘10 सर्जिकल स्ट्राइक’ करेंगे। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने शनिवार को लंदन में यह बात पत्रकारों से कही। गफूर के साथ पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे।

  1. गफूर ने कहा, ‘‘जो लोग किसी भी तरह की गलत हरकत को अंजाम देने के बारे में सोचते हैं, उनके दिमाग में पाकिस्तान की क्षमताओं पर कोई शंका नहीं होनी चाहिए।’’

  2. प्रवक्ता के मुताबिक, 50 अरब डॉलर (3.68 लाख करोड़ रुपए) का चीन-पाकिस्तान आर्थिक पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में बन रहा है। इस प्रोजेक्ट से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।

  3. गफूर ने कहा कि सेना देश में मजबूत लोकतंत्र चाहती है। उन्होंने दावा किया कि जुलाई में हुए आम चुनाव देश के इतिहास में सबसे निष्पक्ष चुनाव हैं। अगर किसी के पास गड़बड़ी के सबूत हैं तो उसे आगे आना चाहिए।

  4. गफूर ने मीडिया पर लगे प्रतिबंधों को नकारते हुए कहा कि पाकिस्तान में हर किसी को अपनी बात कहने का पूरा हक है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिर्फ खामियां नहीं हैं। यहां विकास भी हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय मीडिया को पाकिस्तान की अच्छी बातों को भी दिख्नानाचाहिए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Pakistan Warns Of “10 Surgical Strikes” If India Carries Out Even One

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *