Uncategorized

पिटीशन में मांग- यूएस पर 71 लाख करोड़ का कर्ज उतारने के लिए कनाडा को बेचा जाए एक राज्य



वॉशिंगटन. अमेरिका में लोगों ने देश के एक हिस्से को बेचने की अनोखी मांग की है। एक वेबसाइट पर लोगों ने कहा है कि अमेरिका पर कर्ज बढ़ता जा रहा है।इसे कम करने के लिए मोंटाना राज्य कनाडा को बेच देना चाहिए। लोगों ने इसकी कीमत एक ट्रिलियन डॉलर (करीब 71 लाख करोड़ रुपए) तय की है।

  1. पिटीशनchange.org वेबसाइट पर डाली गई है।इसमें कहा गया है किमोंटाना हमारे लिए बेकार है। इसे बेच देना चाहिए। इससे अमेरिका के कर्जमें से 71 लाख करोड़ रुपए की रिकवरी हो जाएगी।अमेरिका पर 22 ट्रिलियन डॉलर (करीब 1500 लाख करोड़) का कर्ज है।

  2. पिटीशन में कहा गया कि कनाडा को बस इतना बता दीजिए कि इस राज्य में ऊदबिलाव काफीरहते हैं। कुछ और लोगों ने वेबसाइट पर कहा कि मोंटाना कि जनसंख्या काफी कम है और वहां के कई लोग खुद को अमेरिका से अलग मानते हैं।

  3. एक लाख की आबादी वाले इस राज्य को अलग करने के लिए अब तक करीब 7000 लोग पिटीशन पर साइन कर चुके हैं। हालांकि, सोशल मीडिया परकई लोग इसे राज्य को अलग-थलग करने की कोशिश और बेइज्जती बता रहे हैं। वहीं, कुछ लोगों ने कहा है किट्रम्प शासन से मुक्ति के लिए मोंटाना कोकनाडा के साथ चले जाना चाहिए।

  4. ट्विटर और फेसबुक यूजर्स ने इस पिटिशन पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा कि कनाडा से जुड़ने पर हमें कानूनी तौर पर गांजा पीने की आजादी और हेल्थकेयर मिलेगी। वहीं, कनाडा के एक यूजर ने कहा कि मोंटाना का हमसे जुड़ना बेहतर अनुभव रहेगा, बशर्ते वे फ्री में आना चाहें। कुछ और लोगों ने कहा कि अमेरिका को मोंटाना के साथ व्योमिंग और इदाहो राज्य भी बेच देना चाहिए, क्योंकि उनकी परवाह करने वाला भी कोई नहीं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      A petition in Change dot Org website petition to sell Montana state to canada for easing debt


      A petition in Change dot Org website petition to sell Montana state to canada for easing debt

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *