Uncategorized

पुलिस से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटका चोर, रेस्क्यू करने की नौबत आई



बीजिंग. चीन में हुनान प्रांत के जियांग में एक चोर पुलिस से बचने के लिए भागा तो जरूर,लेकिन जल्दबाजी में वहबिल्डिंग की 22वीं मंजिल पर बुरी तरह फंस गया। पुलिस के मुताबिक, चोरपर्वतारोही की तरह बिल्डिंग से नीचे उतर रहा था।इसी बीच संतुलन बिगड़ने के बाद वह खिड़की से लटका औरफंस गया। इसके बाद यह नौबत आ गई कि उसे बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाना पड़ा। बताया गया है कियुवक का आपराधिक रिकॉर्डहै और वह ड्रग्स भी लेता है।

  1. युवक ने 24 मार्च को चाकू की नोक पर एक स्थानीय दुकान में लूटपाट कीथी। आरोपी ने स्टोर से एक एटीएम कार्ड चोरी कर खाते से 10 हजार युआन (करीब एक लाख रुपए) निकाल लिए थे। पुलिस ने युवक से लूट का सारा सामानबरामद कर लिया है।

    Thief

  2. करीब तीन दिन पहले ही पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि स्टोर में चोरी करने वाला आरोपी इस बिल्डिंग में छिपा है। इसके बाद पुलिस चोर के अपार्टमेंट में छापा मारने पहुंची। हालांकि, सायरन सुनने के बाद आरोपी ने सीढ़ियों और लिफ्ट की जगह बिल्डिंग के बाहरी तरफ से भागना ठीक समझा। उतरने की कोशिश में वह एक खिड़की में फंस गया।

  3. रेस्क्यू के दौरान भी आरोपी ने पुलिस को खूब छकाया। तब एक पुलिस अफसर ने कहा, ‘‘यदि तुम सरेंडर करते हो, तो तुम्हारे पास बचने का एक मौका है। तुम जवान हो, तुम्हारे सामने सारी जिंदगी है।’’

    Thief

  4. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह युवक 2003 में भी चोरी के आरोप में तीन साल के लिए जेल जा चुका है। पांच साल बाद उसे ड्रग्स लेते हुए पकड़ा था। फिर उसे तीन महीने के लिए पुनर्वास केंद्र भेजा गया था।

  5. आरोपी2017 में भी जेल जा चुका है। उसका कहना है कि जेल से निकलने के बाद वह अपने दोस्त के साथ मिलकर बिजनेस शुरू करना चाहता था। इसके लिए उसे रुपयों की जरूरत थी, इसलिए उसने स्टोर में लूट की वारदात को अंजाम दिया।

    Thief

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Robber tries to escape from police by climbing out of a 22nd floor window in china

      Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *