Uncategorized

पूर्व राष्ट्रपति जरदारी गिरफ्तार, फर्जी बैंक अकाउंट के जरिए देश से बाहर पैसे भेजने का आरोप



इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को फर्जीबैंक अकाउंट मामले में नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने सोमवार कोगिरफ्तार किया। पाक मीडिया के मुताबिक, जरदारी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में इस गिरफ्तारी से बचने के लिए अंतरिम जमानत की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया था।

जरदारी पर फर्जीबैंक अकाउंट के जरिए पाकिस्तान से बाहर पैसे भेजने का आरोप है। देश में भ्रष्टाचार पर नजर रखने वाली एजेंसी एनबीए ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।न्यूज एजेंसी के मुताबिक, उनकी बहन फरयाल तालपुर को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया। जरदारी आज कोर्ट में बहन फरयाल और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी केएक सदस्य के साथ मौजूद थे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश परमनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच कर रही एनएबी

जरदारी और उनकी बहनपर 15 करोड़ रुपए फर्जी बैंक अकाउंट के जरिए ट्रांसफर करने का आरोप है। दरअसल पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी बैंक खातों के जरिए हुई मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के आदेश दिए थे। एनएबी ने इसी मामले में जरदारी के खिलाफ जांच शुरू की थी।जरदारी ने 2008 में राष्ट्रपति बनने से पहले 11 साल जेल में बिताए थे। उन पर हत्या और भ्रष्टाचार के आरोप थे। हालांकि जरदारी ने कभी भी इन आरोपों को स्वीकार नहीं किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Asif Ali Zardari: Former Pakistan president Asif Ali Zardari arrested in fake bank accounts case

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *