Uncategorized

पॉपकॉर्न बेचने वाले ने जुगाड़ से बना दिया प्लेन, जो उड़ सकता है 1 हजार फीट की ऊंचाई तक



इंटरनेशनल डेस्क (पाकपट्‌टन). पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पॉपकॉर्न बेचने वाले एक शख्स ने घर पर ही जुगाड़ से प्लेन बना दिया। वोसड़क पर इसकी टेस्टिंग कर रहा था, तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) ने कहा- टेस्टिंग के लिए अथॉरिटी से किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी।

लोन लेकर बनाया था प्लेन…

– ये घटना पाकिस्तान के पाकपट्टन इलाके के आरिफवाला इलाकेकी है, जहां रहने वालामोहम्मद फैयाज पॉपकॉर्न बेचने का काम करता है। हाल ही में फैयाज ने घर पर अपनी जुगाड़ से एक प्लेन बना डाला। इसके लिए उसने अपनी जमापूंजी के अलावा बैंक से 50 हजार रुपए का लोन भी लेना पड़ा।
– प्लेन बनाने के बाद जब वो सड़क पर इसकी टेस्टिंग कर रहा था, तभी वहां पुलिस आ पहुंची और फैयाज को गिरफ्तार करके ले गई। पुलिस का कहना था कि उसने इसके लिए ऑथोरिटी से किसी तरह की परमिशन नहीं ली थी।
– फैयाज ने स्थानीय मीडिया को बताया- मैंने सिविल एविएशन अथॉरिटी को प्लेन के बारे में बताया था। लेकिन किसी तरह का जवाब नहीं मिला। इसके बाद मैंने बिना अनुमति के ही टेस्टिंग करने का फैसला लिया।
– फैयाज ने कहा- उसने नेशनल ज्योग्राफिक सीरीज एयर क्रैश इन्वेस्टिगेशन देखकर यह प्लेन बनाया है। इसके लिए उसने खेत तक बेच दिया। इसे बनाने में डेढ़ साल लगे। इस प्लेन का वजन 92 किलो है। इसमें करीब 50 हजार रुपए खर्च हुए हैं।

पहले गिरफ्तार किया, फिर छोड़ दिया

-फैयाज के मुताबिक, टेस्टिंग के दौरान उसने हवा में कई चक्कर लगाए। यह प्लेन 1,000 फीट तक उड़ सकता है। पुलिस ने बताया कि फैयाज को कस्टडी में लिया गया था। लेकिन बाद में 3 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Homemade Airplane Flight Ends With Arrest Of Pakistani Man

Source: bhaskar international story

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *